india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हांगकांग ने किया उलटफेर, अफ़ग़ानिस्तान को चमत्कार ही विश्व कप में पहुंचा सकता है

हांगकांग ने किया उलटफेर, अफ़ग़ानिस्तान को चमत्कार ही विश्व कप में पहुंचा सकता है

अफ़ग़ानिस्तान को अब कोई चमत्कार ही अगले विश्व कप के लिए क्वालिफ़ाई करवा सकता है. ज़िम्बाब्वे में हांगकांग ने अफ़ाग़ानिस्तान को 30 रन से हरा दिया.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:09 Mar 2018, 12:06 PM IST]
Hong-Kong- India TV
Hong-Kong

अफ़ग़ानिस्तान को अब कोई चमत्कार ही अगले विश्व कप के लिए क्वालिफ़ाई करवा सकता है. ज़िम्बाब्वे में हांगकांग ने अफ़ाग़ानिस्तान को 30 रन से हरा दिया. अफ़ग़ानिस्तान का अब विश्व कप 2019 के लिए क्वालिफ़ाई करना बहुत मुश्किल है क्योंकि वह विश्व कप क्वालिफ़ाइर में अपने अब तक के तीनों मैच हार चुकी है. 

हांगकांग की जीत के हीरो रहे अन्शुमन रथ जिन्होंने हाफ सेंचुरी बनाई. उनके अलावा स्पिनर एहसान ख़ान ने भी शानदार बॉलिंग की. 242 के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय अफ़ग़ानिस्तान अच्छी स्तिथि में थी लेकिन तभी 16वें ओवर में लगाया गया और उन्होंने दो विकेट लेकर स्कोर 56/2 कर दिया. इसके बाद अफ़ग़ानिस्तान का एक और विकेट गिरा लेकिन मोहम्मद नबी के रहते उसकी जीत की उम्मीदें ज़िंदा थी,

हांगकांग के बॉलर्स ने दबाव बनाए रखा और सटीक गेंदबाज़ी की. घबराहट मे अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ उल्टे सीधे शॉट लगाने लगे और नतीजतन विकेट गिरते गए. मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह ज़रदान ने 59 रन की साझेदारी की लेकिन रन औसत बढ़ने लगा था. स्कोर आगे बड़ाने के चक्कर में नजीबुल्लाह ने बड़े शॉट खेलने की कोशिश की और अपना विकेट गवां दिया. उनके बाद नबी भी 38 रन बनाकर आउट हो गए. नबी के आउट होने के 15 मिनट के बाद बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा. 

बारिश के बाद जब खेल शुरु हुआ तब अफ़ग़ानिस्तान को तीन ओवर में 226 रन बनाने थे जो वह बनाने में नाकाम रही. एहसान ने 33 रन देकर 4 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया. 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: हांगकांग ने किया उलटफेर, अफ़ग़ानिस्तान को चमत्कार ही विश्व कप में पहुंचा सकता है
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड