india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जोहान्सिबर्ग में टीम इंडिया इस खिलाड़ी के दमपर दोहराएगी 12 साल पुराना इतिहास !

जोहान्सिबर्ग में टीम इंडिया इस खिलाड़ी के दमपर दोहराएगी 12 साल पुराना इतिहास !

जोहान्सबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के मांद में घुसकर उसका शिकार करना होगा।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:23 Jan 2018, 2:46 PM IST]
मोहम्मद शमी- India TV
मोहम्मद शमी

जोहान्सबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के मांद में घुसकर उसका शिकार करना होगा क्योंकि टीम इंडिया 2006 ऐसा कर चुकी है। 2006 में भारतीय टीम ने जोहान्सिबर्ग में ने दक्षिण अफ्रीका को 123 रन से हराया था। टीम इंडिया की जीत के हीरो थे शांताकुमारन श्रीसंत। उनकी की तेज गेंदों के सामने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ आया राम गया राम बन गए थे। श्रीसंत ने मैच में कुल 8 विकेट लिए थे और दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में सिर्फ 84 और दूसरी पारी में 278 रन ही बना सकी थी। 

जो काम श्रीसंत के साथ उस मैच में जहीर खान की स्विंग गेंदों ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। आप ये तो मानेंगे ही कि उस दौरे से बेहतर और अनुभवी तेज गेंदबाज़ों का कॉम्बिनेशन इस  दौर पर टीम के साथ हैं। तब विरोधी टीम में स्मिथ, गिब्स, कैलिस के साथ-साथ युवा डिविलियर्स और अमला जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ थे तब जो काम हुआ, वो अब शमी, भुवी जैसे गेंदबाज़ करेंगे तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा।

भारत के तेज गेंदबाज़ी अटैक के चर्चे तो अफ्रीकी क्रिकेट के जानकारों के बीच भी हो रहे हैं। पूर्व अफ्रीकी तेज गेंदबाज़ फेनी डिविलियर्स के मुताबिक शमी काफी अच्छा गेंदबाज है, वो दक्षिण अफ्रीका के लिये भी खेल सकता था और तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण में अच्छी तरह फिट भी बैठता। उसकी आउट-स्विंगर गेंद काफी खूबसूरत है जो 140 की रफ्तार से जाती है और सबसे अहम है कि वो लगातार ऐसी ही गेंदबाज़ी करता है।

भारतीय गेंदबाज़ हर मैच में 20 विकेट ले रहे हैं, जो पहले विदेशी दौरों पर अक्सर नहीं होता था। बस अब बल्लेबाज़ रन बना दे तो यकिन मानिए 2016 वाला इतिहास इस बार भी दोहराने में देर नहीं लगेगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019