india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज के हीरो रहे मोहम्मद कैफ आज मना रहे हैं अपना 38वां जन्मदिन

इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज के हीरो रहे मोहम्मद कैफ आज मना रहे हैं अपना 38वां जन्मदिन

12 साल पहले देश के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले कैफ ने इसी साल जुलाई में क्रिकेट अलविदा कहा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:01 Dec 2018, 12:39 PM IST]
भारतीय क्रिकेट टीम- India TV
भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। कैफ उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्हें उनकी बल्लेबाजी से ज्यादा उनकी जबरदस्त फील्डिंग के लिए याद किया जाता है। 12 साल पहले देश के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले कैफ ने इसी साल जुलाई में क्रिकेट अलविदा कहा। इसके बाद कैफ क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर चुके हैं। इतना ही नहीं कैफ बतौर सहायक कोच दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ भी जुड़ चुके हैं।

कैफ के क्रिकेट करियर का सबसे यादगार पल है इंग्लैंड में नेट वेस्ट सीरीज के फाइनल में भारत को जीत दिलाना। साल 2002 में फाइनल मुकाबले में कैफ की 87 रन की पारी के दमपर भारत ने अंग्रेजों की धरती पर सौरव गांगुली की कप्तानी में वनडे सीरीज जीती। जिसके बाद गांगुली ने लॉर्ड्स की बॉलकनी में अपनी जर्सी उतारकर हवा में लहराई थी।

आपको बता दें कि कैफ ने भारत के लिए 125 वनडे, 13 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में कैफ के नाम 186 मैचों में 10,229 रन हैं। 

अब कैफ के दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़ने से इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि टीम अगले सीजन में अच्छा खेल दिखाएगी और कम से कम प्लेऑफ तक का सफर तय करेगी। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अब तक आईपीएल कुछ खास नहीं रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Happy Birthday On this day in 1980 Mohammad Kaif is a cricketer from India who made it to the national side with some outstanding performances
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड