1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेब्यू मैच के तीन महीने बाद मिला हनुमा विहारी को मौका, आते ही मचा दिया तहलका!

डेब्यू मैच के तीन महीने बाद मिला हनुमा विहारी को मौका, आते ही मचा दिया तहलका!

विहारी ने खतरनाक साबित हो रही ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाजी को तोड़ा और मार्क हैरिस (70) के रूप में भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद हनुमा विहारी ने शॉन मार्श (45) को अपना दूसरा शिकार बनाया।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: December 14, 2018 19:09 IST
Hanuma Vihari- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Hanuma Vihari

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों के 277 रन पर 6 विकेट गिरा दिए हैं। इस मैच में भारतीय टीम के एक युवा खिलाड़ी ने आते ही तहलका मचा दिया। यहां हम बात कर रहे हैं हनुमा विहारी की। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में 50 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले हनुमा विहारी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में जगह नहीं मिली और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा को उनसे ऊपर खिलाया गया।

दूसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा और आर अश्विन चोटिल हो गए थे। ऐसे में पर्थ की तेज तर्रार पिच पर अनुमान लगाया जा रहा था कि भारत ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगा, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की सोच अलग थी और उन्होंने रविंद्र जडेजा की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया। कोहली का मकसद बल्लेबाजी पक्ष को मजबूत करना था। 

भारतीय प्लेइंग इलेवन का ऐलान होने के बाद एक बार फिर कोहली पर सवाल उठने लगे कि उन्होंने एक स्पिनर क्यों नहीं खिलाया, लेकिन इन सवालों का जवाब हनुमा विहारी ने खुद दिया। पहले सेशन में जब भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया का एक भी विकेट लेने में नाकामयाब रहे तो दूसरे सेशन में कोहली ने हनुमा विहारी को गेंद सौंपी और विहारी कोहली के भरोसे पर खड़े उतरे। 

विहारी ने खतरनाक साबित हो रहे ऑस्ट्रेलिया सलामी मार्क हैरिस (70) का विकेट लिया, इसके बाद हनुमा विहारी ने शॉन मार्श (45) को अपना दूसरा शिकार बनाया।

टेस्ट में बल्लेबाजी के साथ-साथ हनुमा विहारी गेंदबाजी में भी अपना दम-खम दिखा रहे हैं। अभी तक खेले 2 टेस्ट मैचों में वो 5 विकेट ले चुके हैं। तीन विकेट उन्होंने इंग्लैंड में लिए थे और 2 विकेट उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में लिए हैं। विहारी ने अभी तक बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। विहारी ने इंग्लैंड में जो रूट, एलेस्टर कुक और सैम कुर्रन के विकेट लिए थे और ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने मार्क हैरिस और शॉन मार्श को अपना शिकार बनाया है। अब देखना होगा कि विहारी बल्लेबाजी में किस तरह अपनी छाप छोड़ते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड