india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड-श्रीलंका वनडे: हेल्स और रॉय ने इंग्लैंड को दिलाई रिकॉर्ड जीत

इंग्लैंड-श्रीलंका वनडे: हेल्स और रॉय ने इंग्लैंड को दिलाई रिकॉर्ड जीत

एलेक्स हेल्स (नाबाद 133) और जेसन रॉय (नाबाद 112) की सलामी पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर श्रीलंका को 10 विकेट से हरा कर रिकार्ड जीत हासिल की।

India TV Sports Desk [Updated:25 Jun 2016, 6:17 PM IST]
alex hales and jason roy- India TV
alex hales and jason roy

बर्मिघम: एलेक्स हेल्स (नाबाद 133) और जेसन रॉय (नाबाद 112) की सलामी पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर श्रीलंका को 10 विकेट से हरा कर रिकार्ड जीत हासिल की। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए इंग्लैंड को 255 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने महज 34.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

हेल्स ने अपनी पारी में 135 गेंदें खेलीं और छह छक्के और 10 चौके लगाए। वहीं रॉय ने अपनी पारी में 95 गेंदें खेलते हुए सात चौके चार छक्के लगाए। इस मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने करियर का सर्वाधिक स्कोर भी बनाया। रॉय ने दो रन आउट भी किए थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

यह इंग्लैंड की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इससे पहले यह रिकार्ड एंड्रयू स्ट्रास और जोनाथन ट्राट के नाम था। दोनों बल्लेबाजों ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ एजबेस्टन में दूसरे विकेट के लिये 250 रनों की साझेदारी की थी। साथ ही यह इंग्लैंड की सलामी जोड़ी द्वारा बनाई गई सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इससे पहले मार्कस ट्रेस्कोथिक और विक्रम सोलंकी की जोड़ी ने 200 रनों की साझेदारी की थी।

यह लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकार्ड न्यूजीलैंड के नाम था जिसने जिम्बाब्वे के खिलाफ 236 रन बिना विकेट गंवाए बनाए थे।

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 53 रन उपुल थरंगा ने बनाए। उनके अलावा दिनेश चांडीमल ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान एंजेलों मैथ्यूज (44) छह रन से अपने अर्धशतक से चूक गए।

श्रीलंका को सधी हुई शुरुआत मिली थी, लेकिन उसके बल्लेबाज नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे, जिसके कारण टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी।

श्रृंखला का पहला मैच टाई रहा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: इंग्लैंड-श्रीलंका वनडे: हेल्स और रॉय ने इंग्लैंड को दिलाई रिकॉर्ड जीत
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड