1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मार्टिन गुप्टिल के शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में श्रीलंका को 45 रन से दी मात

मार्टिन गुप्टिल के शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में श्रीलंका को 45 रन से दी मात

पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (138) के शतक और कप्तान केन विलियम्सन (76) व रॉस टेलर (54) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 45 रन से हरा दिया। 

IANS IANS
Published on: January 03, 2019 17:06 IST
Martin Guptil- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Martin Guptil

माउंट माउंग्नुई। पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (138) के शतक और कप्तान केन विलियम्सन (76) व रॉस टेलर (54) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 45 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 49 ओवर में 326 रन पर समेट दिया। 

श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सर्वाधिक 102 रन की शतकीय पारी खेली जो उनका चौथा वनडे शतक हैं। उन्होंने 86 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा निरोशन डिकवेला ने 76, दानुष्का गुणातिल्का ने 43 और कुसल मेंडिस ने 18 रन बनाए। मेजबान न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशम ने सर्वाधिक तीन और ट्रेंट बोल्ट, लोकी फग्र्यूसन तथा इश सोढी ने दो-दो विकेट लिए। मैट हेनरी को एक विकेट मिला। 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सात विकेट पर 371 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। गुप्टिल और विलियम्सन ने दूसरे विकेट के लिए 163 रन की शतकीय साझेदारी की। गुप्टिल ने टेलर के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। गुप्टिल ने 139 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 11 चौके और पांच छक्के उड़ाए। गुप्टिल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

उनके अलावा विलियम्सन ने 74 गेंदों की पारी में छह चौके और टेलर ने 37 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। आखिरी में नीशम ने 13 गेंदों पर छह छक्कों की मदद से 47 रन की तूफानी पारी खेलकर कीवी टीम को एक विशाल स्कोर दिया। नीशम ने थिसारा परेरा के ओवर में पहले पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाए। 

हालांकि वह छठे गेंद पर छक्का लगाने से चूक गए। परेरा ने अपने इस ओवर में 34 रन खर्च कर डाले जो कि वनडे इतिहास का सबसे महंगा ओवर रहा। श्रीलंका के लिए कप्तान लासिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप और थिसारा परेरा ने दो-दो विकेट लिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड