1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ग्लोबल टी20 लीग: आंद्रे रसल की 'मसल पॉवर' गई बेकार, विनिपेग हॉक्स ने हासिल किया खिताब

ग्लोबल टी20 लीग: आंद्रे रसल की 'मसल पॉवर' गई बेकार, विनिपेग हॉक्स ने हासिल किया खिताब

ग्लोबल टी20 के फाइनल मुकाबले में रसल ने  बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 29 रन देकर 4 विकेट लिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 12, 2019 9:47 IST
Andre Russell, gt20 canada- India TV
Image Source : TWITTER- @GT20CANADA Andre Russell, gt20 canada

कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी20 लीग के खिताबी मुकाबले में विनिपेग हॉक्स की टीम ने रविवार को वेनकूवर नाइट्स को रोमांचक मैच में हराकर खिताबी जीत हासिल की। जिसमें कैरिबियाई खिलाड़ी आंद्रे रसल की मसल पॉवर के बावजूद उनकी टीम वेनकूवर नाइट्स को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। इस फाइनल मुकाबले में रसल ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करके एक बार फिर टी20 लीग में कैरिबियाई खिलाड़ियों के दमखम को बरकरार रखा मगर जीत नहीं दिला पाए।

पूरी लीग में अभी तक रसल ने फिटनेस हासिल ना कर पाने के कारण गेंदबाजी नहीं की थी लेकिन ग्लोबल टी20 के फाइनल मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 29 रन देकर 4 विकेट लिए। मगर ये टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका नहीं निभा पाए।

विनिपेग हॉक्स की टीम ने शाइमान अनवर की 90 रन की आतिशी पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में वेनकूवर नाइट्स भी आंद्रे रसल की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत 6 विकेट पर 192 रन बना सकी। 

विनिपेग हॉक्स की तरफ से रसल उस समय मैदान में बल्लेबाजी करने  उतरे जब टीम को 19 गेंदों में 54 रनों की दरकार थी। तभी अंतिम गेंद पर मैच टाई हो गया और सुपर ओवर से नतीजा निकला। रसल ने सुपर ओवर में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की मगर जीत विनिपेग हॉक्स की हुई।

रसल ने 46 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के निकले। जबकि 230 का शानदार स्ट्राइक रेट रहा।

वहीं, सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेनकूवर नाइट्स की टीम की तरफ से रसल ने छक्के के साथ शानदार शुरुआत की मगर उसके बाद बाउंड्री लाइन में उनका कैच पकड़ लिया। इस तरह नाइट्स सिर्फ 9 रन ही बना सकी। जिसके बाद एक ओवर में 10 रन के लक्ष्य को विनिपेग हॉक्स ने आसानी से 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड