1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कनाडा टी20 लीग: 47 गेंदों में 12 गगनभेदी छक्को के साथ गेल ने जड़ा तूफानी शतक, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

कनाडा टी20 लीग: 47 गेंदों में 12 गगनभेदी छक्को के साथ गेल ने जड़ा तूफानी शतक, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

गेल की इस धमाकेदार पारी के दम पर वैंकूवर नाइट्स ने मांट्रियल टाइगर्स के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन का स्कोर बनाया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2019 9:28 IST
Chris Gayle- India TV
Image Source : TWITTER- @GT20CANADA Chris Gayle, Canada global t20 league

क्रिकेट जगत में खुद को यूनिवर्सल बॉस बताने वाले वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से साबित कर दिया की आखिर ये टाइटल उन्हें ही क्यों मिला? गेल ने कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी20 लीग में  वैंकूवर नाइट्स की ओर से खेलते हुए तेज तर्रार शतक जड़ा।

गेल ने 54 गेंदों पर 122 रन बनाए। गेल की इस धमाकेदार पारी के दम पर वैंकूवर नाइट्स ने मांट्रियल टाइगर्स के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन का स्कोर बनाया। हालांकि इसके बावजूद गेल की टीम मैच नहीं जीत सकी।

दरअसल, वैंकूवर नाइट्स की बल्लेबाजी के बाद बारिश ने मैदान पर कब्ज़ा कर लिया जिसके चलते आगे मैच नहीं खेला जा सका और मांट्रियल टाइगर्स के खिलाड़ी बिना बल्लेबाजी किए ही पवेलियन लौट गए। बाद में मैच रद्द हो गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया।

अपने चौकों-छक्कों के लिए मशहूर गेल ने मैच के बाद डीन जोंस से बातचीत में कहा, 'कूल कंडीशन थी। कोई पसीना नही आ रहा था। विकेट अच्‍छा था और ग्राउंड छोटा। मेरी शुरुआत अच्‍छी हुई। निजी तौर पर कहूं तो मैं 200 रन बनाना चाहता था लेकिन नहीं बना सका।' गेल के अलावा टोबीस विसे (51) और रासी वैन डेर डूसन (59) ने वैंकूवर के लिए बेहतरीन पारियां खेली।

इस तरह आतिशी पारी के दौरान गेल ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके ठीक 19 गेंदों बाद यानि 47 गेंदों पर गेल ने शतक पूरा किया। जिसके बाद कनाडा टी20 लीग में शतक मारने वाले पहले बल्लेबाज क्रिस गेल बने। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13