1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से हैरान मैक्सवेल, कही बड़ी बात

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से हैरान मैक्सवेल, कही बड़ी बात

ग्लेन मैक्सवेल ने एक तहकीकात संबंधी डॉक्यूमेंट्री में स्वयं को स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से जोड़े जाने पर हैरानी जताई है।

IANS IANS
Updated on: July 24, 2018 13:47 IST
आस्ट्रेलिया क्रिकेट...- India TV
Image Source : GETTY IMAGE आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने एक तहकीकात संबंधी डॉक्यूमेंट्री में स्वयं को स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से जोड़े जाने पर हैरानी जताई है। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' की रिपोर्ट के अनुसार, मैक्सवेल ने इस बात का खुलासा भी किया कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों को मैदान पर होने वाले संदिग्ध कार्यक्रमों की सूचना दी थी। 

एक कथित टेलीविजन चैनल 'अल जजीरा' की ओर से जारी डॉक्यूमेंट्री में आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। इसमें बताया गया है कि भारत के खिलाफ 2017 में रांची में हुए टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलिया खिलाड़ी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल थे। इस मैच में टेस्ट टीम में वापसी के बाद मैक्सवेल ने पहला शतक लगाया था। इस डॉक्यूमेंट्री में हालांकि, मैक्सवेल का नाम नहीं दर्शाया गया है। मैच फुटेज के कारण उन पर थोड़ा सा संदेह खड़ा कर दिया है कि वह स्पॉट फिक्सिंग में शामिल दो खिलाड़ियों में से एक थे। 

मैक्सवेल ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने उन्हें डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण की जानकारी दी लेकिन भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों ने उनसे इस मामले कोई सवालात नहीं किए। 'एसईएन रेडियो' को दिए बयान में मैक्सवेल ने कहा, "मैं काफी हैरान था और साथ ही थोड़ा दुखी भी था। जिस खेल से हमेशा आपकी अच्छी यादें जुड़ी रहती हैं उस खेल में आप पर इस प्रकार के आरोप लगना दुखद है। मुझे अब भी वह पल याद है, जब टेस्ट टीम में वापसी कर मैंने अपना पहला शतक लगाने के बाद स्टीव स्मिथ को गले लगाया था।"

मैक्सवेल ने कहा, "इस प्रकार के आरोप बेहद निराशाजनक हैं। निश्चित तौर पर इनमें कोई भी सच्चाई नहीं है। यह 100 प्रतिशत गलत हैं।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv