india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सीमित ओवरों की हार के बाद बेहद महत्वपूर्ण जीत

सीमित ओवरों की हार के बाद बेहद महत्वपूर्ण जीत: गावस्कर

नागपुर: दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की श्रृंखला में शानदार जीत के लिये प्रशंसा करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि वनडे और टी20 श्रृंखला में हार

PTI [Updated:27 Nov 2015, 8:05 PM IST]
सीमित ओवरों की हार के...- India TV
सीमित ओवरों की हार के बाद बेहद महत्वपूर्ण जीत

नागपुर: दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की श्रृंखला में शानदार जीत के लिये प्रशंसा करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि वनडे और टी20 श्रृंखला में हार के बाद लंबी अवधि के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के जज्बे को दिखाता है।

भारत टी20 श्रृंखला में 0-2 और वनडे में 2-3 से हार गया था। उसने आज दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में 124 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। गावस्कर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, यह बेहद महत्वपूर्ण जीत है क्योंकि उन्होंने टी20 और वनडे श्रृंखला गंवायी थी। इसके बाद आत्मविश्वास जगाना और नंबर एक टीम को इतने आसानी से हराने से इस टीम के जज्बे का पता चलता है। जिस तरह से टीम की अगुवाई की गयी उससे पता चलता है कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पासा पलटने के लिये कितने बेताब थे।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 66 रन देकर छह विकेट लिये जिससे भारत ने तीन दिन के अंदर मैच जीत लिया। अश्विन ने मैच में 12 विकेट हासिल किये। गावस्कर ने उनके प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। अश्विन को विश्वस्तरीय गेंदबाज कहने पर प्रतिक्रिया करते हुए गावस्कर ने कहा, आपने मेरे मुंह की बात छीन ली। इसमें कोई संदेह ही नहीं है। देखिये कि आज किस तरह से उसने एबी डिविलियर्स को आउट करने के लिये जाल बिछाया। उसने बेहतरीन गेंदबाजी की। मेरे कहने का मतलब है कि इस तरह की गेंदबाजी देखने में मजा आता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Gavaskar says victory important
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड