1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी के सेना के साथ समय बिताने के फैसले की कपिल देव और गौतम गंभीर ने की तारीफ

धोनी के सेना के साथ समय बिताने के फैसले की कपिल देव और गौतम गंभीर ने की तारीफ

विश्व कप के बाद धोनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बता दिया था कि वह सेना के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लेंगे।

IANS IANS
Published on: July 26, 2019 20:10 IST
धोनी के सेना के साथ समय बिताने के फैसले की कपिल देव और गौतम गंभीर ने की तारीफ- India TV
Image Source : PTI धोनी के सेना के साथ समय बिताने के फैसले की कपिल देव और गौतम गंभीर ने की तारीफ

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सेना के साथ दो महीने बिताने के फैसले की विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तारीफ की है और कहा है कि धोनी का यह फैसला देश के कई युवाओं को प्रेरित करेगा। पूर्व क्रिकेटर और अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर पहले कई बार यह कह चुके हैं कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वह सेना के लिए कुछ करें, लेकिन अब गंभीर ने धोनी के सेना के साथ समय बिताने के कदम को ऐतिहासिक बताया है। 

गंभीर ने समाचार चैनल एबीपी न्यूज द्वारा करगिल युद्ध के 20 साल पूरे होन पर आयोजित किए गए शिखर सम्मेलन के दौरान कहा, "धोनी का यह कदम कमाल का है। मैंने पहले कई बार कहा है कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वो सेना के लिए कुछ करें और अब धोनी ने सेना के साथ समय बिताने का फैसला किया है। इससे पता चलता है कि वह सेना के प्रति कितने समर्पित और गंभीर हैं। धोनी का यह कदम देश के कई युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा और युवा सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित होंगे।"

गंभीर की बात को भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव का समर्थन मिला। कपिल ने कहा, "धोनी ने जो किया है, वो बड़ा फैसला है। इससे देश का युवा प्रेरित होगा। मुझे लगता है कि देश के युवाओं को कुछ समय सेना में जरूर बिताना चाहिए, जिससे देश का भला हो सके और युवाओं को नई सीख मिल सके।"

विश्व कप के बाद धोनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बता दिया था कि वह सेना के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लेंगे। इसी कारण धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड