1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. राहुल की जगह गंभीर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुए

राहुल की जगह गंभीर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुए

अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की दो साल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई।

Bhasha [Published on:28 Sep 2016, 12:05 AM IST]
Gambhir- India TV
Gambhir

कोलकाता :अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की  दो साल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई। उनको चोटिल बल्लेबाज लोकेश राहुल के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के शेष दो मैचों के लिए टीम में जगह मिली है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने एक विज्ञप्ति में कहा, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इसकी पुष्टि की है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के दाहिने पैर में चोट है और वह टेस्ट श्रृंखला के शेष मैचों में नहीं खेल पाएंगे"। उन्होंने कहा, "चयन समिति ने अगले दो टेस्ट मैचों के लिए राहुल के स्थान पर गौतम गंभीर का नाम तय किया है"। 

चिकनगुनिया के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर रहे मध्यम गति के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल सकेंगे। उनके स्थान पर हरियाणा के ऑफ स्पिनर जयंत यादव को टीम में जगह दी गई है। 

गंभीर फिटेनस टेस्ट के लिए आज बेंगलुरू स्थित एनसीए पहुंचे थे। उन्होंने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2014 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Gambhir joins Team India for NZ Test series in place of Rahul
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड