1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Friendship Day 2019: इन दिग्गज क्रिकेटरों की दोस्ती है पूरी दुनिया में मशहूर

Friendship Day 2019: इन दिग्गज क्रिकेटरों की दोस्ती है पूरी दुनिया में मशहूर

पूरी दुनिया 4 अगस्त को फ्रैंडशिप डे के तौर पर सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर आज हम आपको टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहें जो असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 04, 2019 16:08 IST
Friendship Day 2019: क्रिकेट जगत...- India TV
Image Source : TWITTER Friendship Day 2019: क्रिकेट जगत में इन खिलाड़ियों की दोस्ती है पूरी दुनिया में मशहूर

हर इंसान की जिंदगी में दोस्त की जगह बेहद खास होती है। हर व्यक्ति को दोस्ती छोड़कर बाकी रिश्ते पैदा होने के साथ ही मिलते हैं। यही वजह है कि हर किसी व्यक्ति के लिए दोस्ती का रिश्ता काफी महत्व रखता है। इस खूबसूरत रिश्ते को पूरी दुनिया अगस्त के पहले रविवार यानी 4 अगस्त को फ्रैंडशिप डे के तौर पर सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर आज हम आपको टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहें जो असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं।

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी के तौर पर जाना जाता है। सचिन और सौरव जब भी मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे होते थे तो दोनों खिलाड़ियों के बीच आपसी तालमेल देखते ही बनता था। यही वजह है कि दोनों शानदार क्रिकेटर होने के अलावा मैदान के बाहर एक दूसरे के बहुत अच्छे और पक्के दोस्त भी हैं। हाल ही में सचिन और सौरव इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान कमेंट्री करते भी नजर आए थे जिसका दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया था।

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम में जब भी गहरी दोस्ती की चर्चा होती है तो उसमें सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र जरुर होता है। दोनों खिलाड़ियों की गहरी दोस्ती को भले कौन नहीं जानता होगा। सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती की मिसाल पूरे क्रिकेट जगत में दी जाती है। चेन्नई सुपर किंग्स में पहले सीजन से साथ खेलते हुए रैना और धोनी ने 3 बार टीम को चैंपियन बनाया है।

विराट कोहली और क्रिस गेल

विराट कोहली और क्रिस गेल

विराट कोहली और क्रिस गेल

वैसे तो क्रिस गेल और विराट कोहली का नाता अलग-अलग देशों से है। लेकिन फिर भी दोनों काफी गहरे दोस्त है जिसका पूरा श्रेय आईपीएल को जाता है। कोहली और गेल ने आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में काफी समय एक-दूसरे के साथ बिताया है। हालांकि अब गेल भले ही आरसीबी का साथ छोड़ पंजाब से जुड़ गए हों लेकिन दोनों की दोस्ती में कोई कमी नहीं आई है।

गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग

गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग

गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग

सचिन-सौरव की तरह गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी ने भी काफी नाम कमाया है। दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में आने से पहले दिल्ली की रणजी टीम में एक-दूसरे के साथ काफी क्रिकेट खेला था। यही वजह है कि दोनों असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड