ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन किंग्स इलेवन पंजाब के कोच बने

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन किंग्स इलेवन पंजाब के कोच बने

 किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बार भी आईपीएल खिताब जीतने में सफल नहीं रही है।

Reported by: Bhasha [Published on:30 Oct 2018, 11:20 AM IST]
- India TV
Image Source : GETTY IMAGES  माइक हेसन 

नयी दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने दो साल के लिए टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। हेसन ऑस्ट्रेलिया के ब्रेड हॉग की जगह लेंगे। उन्होंने जून में न्यूजीलैंड के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। किंग्स इलेवन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने हेसन की नियुक्ति की पुष्टि की। मेनन ने कहा, ‘‘हमने कई प्रतिष्ठित कोच से बात करने के बाद हेसन का चयन किया। वह टीम के साथ दो साल के लिये जुड़ेंगे।’’ 

न्यूजीलैंड का यह कोच अपने सहायक स्टाफ का चयन करेगा और यह देखना दिलचस्प होगा की पिछले सत्र में टीम की मेंटोर की भूमिका निभाने वाले वीरेन्द्र सहवाग उनके साथ रहेंगे या नही। हेसन के अलावा न्यूजीलैंड के दो अन्य कोच भी आईपीएल टीमों से जुड़े़ हैं जिसमें स्टीफन फ्लेमिंग और डेनियल विटोरी शामिल हैं।

हेसन के रहते हुए न्यूजीलैंड की टीम 2015 में विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बार भी आईपीएल खिताब जीतने में सफल नहीं रही है। उसकी टीम 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार कर उपविजेता रही थी। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Former New Zealand coach Mike Hesson has been appointed as the head coach of IPL franchise Kings XI Punjab
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019