1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व इंग्लिश कप्तान को मिली ECB क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन की जिम्मेदारी

पूर्व इंग्लिश कप्तान को मिली ECB क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन की जिम्मेदारी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। स्ट्रॉस ने 2015 से 2018 तक इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक के रूप में कार्य किया था।

IANS IANS
Published on: September 13, 2019 14:03 IST
पूर्व इंग्लिश कप्तान...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES पूर्व इंग्लिश कप्तान को मिली ECB क्रिकेट कमिटी के चेयरमैन की जिम्मेदारी

लंदन| इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे की इस्तीफे की सम्मान सूची में स्ट्रॉस और दिग्गज जेफ्री बॉयकॉट को खेल को अपनी सेवाएं देने के लिए नाइटहुड दिया गया।

42 वर्षीय स्ट्रॉस ने 2015 से 2018 तक इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक के रूप में कार्य किया था। वह अपनी पत्नी रूथ की देखभाल के लिए पद से पीछे हट गए थे। रूथ का निधन फेफड़े के कैंसर के कारण हुआ।

बीबीसी ने स्ट्रॉस के हवाले से बताया, "ईसीबी इस कठिन वर्ष में समर्थन का एक महत्वपूर्ण स्रोत रहा है। इस नए पर पर वापसी करके मुझे वास्तव में बहुत खुशी हो रही है।" ईसीबी की क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन के रूप में स्ट्रॉस इंग्लैंड और वेल्स में सभी स्तरों की निगरानी करेंगे ताकि खेल पेशेवर रूप से जारी रहे।

स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 40.91 की औसत से 7,037 रन बनाए। उन्होंने कप्तान के रूप में अपने 50 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को दो एशेज जीत के साथ-साथ नंबर एक टेस्ट टीम भी बनाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड