1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने धोनी की तरह किया रन आउट, हक्के-बक्के रह गए पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी

इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने धोनी की तरह किया रन आउट, हक्के-बक्के रह गए पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी

आईपीएल के दौरान कई बार धोनी को ऐसे कारनामे करते देखा गया है, लेकिन इस बार इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशिद ने धोनी की राह पर चलकर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को हैरान कर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 20, 2019 16:21 IST
Fabulous work from Adil Rashid! A back-flick onto the stumps Like MS Dhoni - India TV
Image Source : AP Fabulous work from Adil Rashid! A back-flick onto the stumps Like MS Dhoni 

भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को फील्डिंग के दौरान उनकी मुस्तैदी के लिए जाना जाता है। धोनी के दिमाग के साथ उनके हाथ फील्डिंग के दौरान इतना तेज चलते हैं कि कई बार बल्लेबाज को भी नहीं पता चलता कि वो आउट हो चुके हैं। आईपीएल के दौरान कई बार धोनी को ऐसे कारनामे करते देखा गया है, लेकिन इस बार इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशिद ने धोनी की राह पर चलकर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को हैरान कर दिया है।

जी हां, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पांचवे वनडे मैच के दौरान आदिल रशिद ने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को धोनी के अंदाज में रन आउट किया। आदिल रशिद की इस मुस्तैदी को देख दर्शक, अंपायर समेत पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी हैरान थे। 

दरअसल, 27वें ओवर की दूसरी गेंद के दौरान जब बाबर आजम एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे तो वो आदिल रशिद के हाथों रन आउट हो गए। गेंद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने खेली और बाबर नॉनस्ट्राइकर एंड पर खड़े थे। बाबर एक रन लेना चाहते थे, लेकिन सरफराज ने मना कर दिया। तभी बटलर ने थ्रो आदिल रशिद की और फेंका और रशिद ने पलट कर गेंद विकेट पर मारी और बाबर 80 के निजी स्कोर पर आउट हो गए

देखें वीडियो

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने 351 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम वनडे क्रिकेट में लगातार चार बार 340 से अधिक रन बनाने वाली पहली टीम बनी। पाकिस्तान की टीम जब इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। मात्र 6 रन पर ही उन्होंने अपने तीन विकेट गिरा दिए थे।

इसके बाद बाबर आजम ने कप्तान सरफराज अहमद के साथ 146 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। पाकिस्तान ने यह मैच 54 रन से गंवाया। इसी के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज में पाकिस्तान को वाइट वॉश करते हुए 4-0 से मात दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड