1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive: इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में स्पिनर्स की अहम भूमिका होगी: सौरव गांगुली

Exclusive: इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में स्पिनर्स की अहम भूमिका होगी: सौरव गांगुली

इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने बताया कि वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले वॉर्म-अप मैच भारत की वर्ल्ड कप तैयारियों के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 29, 2019 22:06 IST
इंग्लैंड में होने...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में स्पिनर्स की अहम भूमिका होगी: सौरव गांगुली

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का आगाज होने में अब महज 5 दिन बचे हैं। इससे पहले भारतीय टीम अपने पहले वॉर्म-अप मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ रही हैं। इस मैच से पहले पूर्व भारतीय कप्तान और इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि ये वॉर्म-अप मैच भारत की वर्ल्ड कप तैयारियों के मद्देनजर कितने महत्वपूर्ण हैं।

वॉर्म-अप मैच को लेकर सौरव गांगुली ने कहा, "बहुत जरूरी होता है प्रैक्टिस मैच, खासकर ओवरसीज कंडिशन में ये बहुत जरूरी होता है। आज का मैच और भारत जब 28 मई को बांग्लादेश के साथ खेलेगा। सारे खिलाड़ी आईपीएल में खेलकर आए हैं और आईपीएल के बाद आपको छुट्टी मिली है। यहां कंडिशन बिल्कुल अलग हैं। आप सपाट विकेट पर खेलकर आए हैं जहां पर गेंद घूमा है लेकिन उतना मूवमेंट देखने को नहीं मिला। मैं समझता हूं कि यहां कि परिस्थितियों में खुद को ढालना बहुत जरूरी होता है किसी भी टीम के लिए खासकर जो टीम भारतीय उपमहाद्वीप से आती हैं।"

उन्होंने कहा, "भारत के लिए ये मैच महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज विजय शंकर, एमएस धोनी और केदार जाधव जो चोट से निकलकर आए हैं। इनमें से दोनों शंकर और जाधव आईपीएल में खराब फॉर्म से गुजरे हैं। उनके लिए भी ये मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं। जब भी आप इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जाए वहां वॉर्म-अप मैच बहुत जरूरी होता है।"

गांगुली ने कहा, "इस वर्ल्ड कप में स्पिनर बहुत महत्वपूर्ण होंगे। हमने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए वनडे मैचों में देखा कि 350-350 रन बने हैं और आसानी से चेज हुए हैं। बीच के ओवर काफी अहम होंगे। भारत के लिए कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा के रोल काफी महत्वपूर्ण होंगे। कुलदीप का आईपीएल उतना अच्छा नहीं रहा। आखिरी मैचों में केकेआर ने उन्हें नहीं खिलाया क्योंकि उनका फॉर्म थोड़ा सा गिरा था और कंडिशन भी अलग थे। कोलकाता में पिच पर घास थी और स्पिनर्स के लिए उतना मदद नहीं था। इंग्लैंड में भी यही हो सकता है कि हरे विकेट पर उन्हें गेंद डालना पड़े। चहल और कुलदीप का अच्छा करना भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। इस वर्ल्ड कप में स्पिनर्स की अहम भूमिका होगी।"

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड