india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE| सौरव गांगुली ने बताया पांचवें दिन भारत को जीतने का गेम प्लान

EXCLUSIVE| सौरव गांगुली ने बताया पांचवें दिन भारत को जीतने का गेम प्लान Read In English

सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' पर कहा "पांचवे दिन भारत को किस गेम प्लान के साथ मैदान पर उतरना चाहिए इस पर दादा ने कहा "भारत को नॉर्मल क्रिकेट खेलनी चाहिए।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:14 Dec 2018, 6:16 PM IST]
Team India- India TV
Image Source : AP IMAGE Team India

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में भारत ने मेजबानों पर मजबूत पकड़ बनाई हुई है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। जीत से भारत अब बस मात्र 6 कमद दूर है। भारत को पांचवे दिन किस गेम प्लान के साथ मैदान पर उतरना चाहिए इसके बारे में भारतीय पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने बताया।

सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' पर कहा "पांचवे दिन भारत को किस गेम प्लान के साथ मैदान पर उतरना चाहिए इस पर दादा ने कहा "भारत को नॉर्मल क्रिकेट खेलनी चाहिए। कभी-कभी ऐसा होता है कि पांचवे दिन आप विकेट की तलाश में होते हो। यह विकेट अभी भी अच्छा है भारत ने जिस तरह आज गेंदबाजी की उसी तरह उन्हें कल भी करनी चाहिए।" इसी के साथ दादा ने यह भी बताया कि भारत के लिए पहले दो विकेट ज्यादा जरूरी होंगे उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाएंगे।

नाथन लायन के बयान पर दादा का जवाब

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लायन ने आज कहा था कि वह पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेले टेस्ट मैच से प्रेरणा लेकर कल भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे और मैच को जीतने की कोशिश करेंगे। लायन के इस बयान पर दादा का कहना है कि "मेरे हिसाब से यह मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट गिर चुके हैं। अश्विन को जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इस मैच को खेला है उसे देखकर लगता है कि कल ऑस्ट्रेलिया 200-225 तक समिट जाएगी।"

क्यों नहीं घूम रहा अश्विन की गेंद

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन ने इस मैच में जिस तरह से गेंद को घुमाया है उसके मुकाबले अश्विन की गेंद इस पिच पर नहीं घूम रही है। इस बात पर सौरव गांगुली का कहना है कि "टेस्ट मैच का पहला दिन काफी गर्म था, तापमान 40 डिग्री के आसपास था। कल वहां पर बारिश हुई है जिस वजह से विकेट में मोइसचर चला गया है जिस वजह से पिच की ड्राइनेस निकल जाती है तो शायद इसी वजह से अश्विन का गेंद ज्यादा घूमा नहीं है। इसी के साथ दादा ने यह बताया कि पहली इनिंग में भी अश्विन का गेंद ज्यादा नहीं घूम रहा था वो बाउंस वाली गेंद पर ज्यादा विकेट ले रहे थे।"

लंच तक भी खत्म हो सकता है मैच

इंडिया टीवी के दूसरे क्रिकेट एक्सपर्ट और भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा का मानना है कि लंच तक भारत यह मैच जीत जाएगा। उनकी इस बात  पर सौरव गांगुली ने कहा कि "ऐसा हो भी सकता है क्योंकि इस ऑस्ट्रेलियन बैटिंग में वो दम नहीं है। उनमें आत्मविश्वास भी नहीं है कि वह इस भारतीय गेंदबाजी के आगे पूरा दिन बैटिंग कर सकें।"

दादा ने बांधे पुजारा की तारीफों के पुल

पुजारा की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए दादा ने कहा " सब कहते हैं कि उपमहाद्वीप के बाहर उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं है, लेकिन पहली बार पुजारा ने जब जरूरत थी तब टीम के लिए ओवरसीज टेस्ट मैच में रन बनाए। इंग्लैंड में भी उन्होंने रन बनाए थे, लेकिन वो टेस्ट मैच भारत हार गया था। अगर पुजारा पहली और दूसरी पारी में रन ना बनाते तो भारत बड़े स्कोर तक नहीं पहुच पाता।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: EXCLUSIVE| Sourav Ganguly told the game plan to win India on the fifth day against Australia
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100