ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive | ऋषभ पंत की फॉर्म नहीं उनके शॉट खराब हैं: सौरव गांगुली

Exclusive | ऋषभ पंत की फॉर्म नहीं उनके शॉट खराब हैं: सौरव गांगुली Read In English

भारत की हार के बाद इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारत भले ही हार गया हो लेकिन भारतीय टीम ने अच्छा खेल दिखाया।

Amit Kumar Written by: Amit Kumar @amitkemit
Updated on: December 14, 2018 18:18 IST
Exclusive | ऋषभ पंत की फॉर्म नहीं उनके शॉट खराब हैं: सौरव गांगुली- India TV
Image Source : AP IMAGE Exclusive | ऋषभ पंत की फॉर्म नहीं उनके शॉट खराब हैं: सौरव गांगुली

ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को मिली करीबी हार के बाद हर कोई परेशान है। दरअसल डकवर्थ लुईस पद्धति के चलते भारत ऑस्ट्रेलिया से भी ज्यादा रन बनाकर हार गया। भारत की हार के बाद इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारत भले ही हार गया हो लेकिन भारतीय टीम ने अच्छा खेल दिखाया। दादा ने कहा, "भारत ने आज अच्छा खेल दिखाया। बिना किसी प्रैक्टिस मैच के भारत ने अच्छी परफॉर्मेंस दी। मैं भारत के प्रदर्शन की दात देता हूं। शिखर धवन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।"

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत करते हुए आखिर में तूफानी से रन बनाए। इस गांगुली ने कहा, "देखिए ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की लेकिन हां उसकी बल्लेबाजी अच्छी रही। वो बिना किसी प्रेशर के खेल सकते हैं क्योंकि उन्हें चेस नहीं करना है। सीरीज पूरी तरह ओपन है। भारत अगले दोनों मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगा और मैं भारत के इस प्रदर्शन से चिंतित नहीं हूं। पहले मैच में भारत अच्छा खेला।"

शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रनों की पारी खेल टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखा था। लेकिन वे अंत तक नहीं टिक सके। धवन की तारीफ करते हुए दादा ने कहा, "किसी किसी का दिन होता है। मैं तो कहूंगा कि ये धवन की वन ऑफ द बेस्ट पारी थी। धवन आज सामने की तरफ से अच्छा मार रहे थे। इससे पता चलता है कि खिलाड़ी के पास कितना समय है। आज उनका दिन था। मैं धवन की पारी से सरप्राइज नहीं हूं वो अच्छा खेलता है। मैं कहूंगा कि भारत वापसी कर सकता है और सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है।" 

रोहित के जाने के बाद नंबर तीन पर आए केएल राहुल फ्लॉप रहे। इसके बाद कप्तान कोहली भी कुछ नहीं कर सके। अक्सर कहा जाता है कि टीम कोहली पर ज्यादा निर्भर रहती है। हालांकि दादा का भी मानना है कि जब आपका टॉप ऑर्डर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करे तो टीम उस पर निर्भर रहती है। दादा ने कहा, "टीम विराट पर निर्भर करती है। हालांकि आज कोहली का ऑफ डे था। वो टी20 बहुत समय से खेले नहीं है लेकिन जल्द ही फॉर्म में वापस आएंगे। इसके अलावा रोहित भी जब सेट होंगे तो भारत को मैच जिताके लाएंगे।

पहले टी20 मैच में भारत एक बार को जीत के बेहद करीब था। लेकिन ऋषभ पंत की गलती से मैच गंवा बैठा। पंत के बारे में कहा जाता है कि वे अच्छा खेल रहे होते हैं कि तभी बीच में एक दो खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा देते हैं। दादा ने पंत को लेकर कहा, "ऋषभ पंत आज ये मैच जिता सकता था। पंत और कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे। लेकिन जो शॉट उसने खेला वो शॉट कोई वैल्यू नहीं रखता है। पंत के पास काबिलियत है। वो सामने छक्का मार सकता है। मैं कहूंगा कि वो उसे इस्तेमाल करे। पंत को किसी को समझाना होगा। हालांकि पंत की फॉर्म खराब नहीं है। आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उसने शानदार अर्धशतक लगाया था। लेकिन उसे अपने शॉट सुधारने होंगे।" दादा ने तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि खलील को बताना होगा कि इस कंडीशन में आगे गेंद डालनी चाहिए। वहां अक्सर गेंदबाज बाउंस और पेस देखकर एक्साइटेड हो जाता है। 

इस मैच में कोहली की जगह नंबर तीन पर केएल राहुल बल्लेबाजी करने आए थे। कोहली के इस फैसले पर क्रिकेट दिग्गज सवाल उठा रहे हैं। लेकिन दादा अलग मानना है। दादा ने शो में कहा, "इंग्लैंड में केएल राहुल तीन नंबर पर खेला था और उसने पहले मैच में शतक लगाया इसीलिए उसे तीन नंबर पर खेलना चाहिए। 20 ओवर के क्रिकेट में कोहली कहीं भी खेल सकते हैं। अगर वो (कोहली) चाहते हैं कि केएल राहुल टीम में खेलें तो उन्हें तीन नंबर पर खिला सकते हैं।" दादा ने ये भी कहा कि पहले मैच में मिली हार से भारत का आत्मविश्वास कम नहीं होगा। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Exclusive: Rishabh Pant needs to work on his poor shot selection, says Sourav Ganguly
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019