india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive | एम एस धोनी का विकल्प बन सकते हैं ऋषभ पंत, लेकिन 2019 विश्व कप के बाद: वीरेंद्र सहवाग

Exclusive | एम एस धोनी का विकल्प बन सकते हैं ऋषभ पंत, लेकिन 2019 विश्व कप के बाद: वीरेंद्र सहवाग

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया था।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:12 Sep 2018, 9:37 PM IST]
Rishabh Pant and MS Dhoni- India TV
Image Source : BCCI Rishabh Pant and MS Dhoni

इंग्लैंड में पांचवें टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने आतिशी बल्लेबाजी की और टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। इस शतक के बाद हर कोई पंत की तारीफों के कसीदे पढ़ रहा है। वहीं, एक बार फिर से ये बहस तेज हो गई है कि क्या पंत एम एस धोनी का विकल्प बन चुके हैं। इस मुद्दे पर इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बेबाक राय रखी और कहा धोनी जैसा कोई नहीं है लेकिन पंत उनके करीब जरूर पहुंच सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि वीरेंद्र सहवाग ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में क्या कुछ कहा।

 
सहवाग ने कहा कि अभी पंत विश्व कप के लिए तैयार नहीं हैं और धोनी ही विश्व कप के लिए सही हैं। पंत ने अभी अपने करियर की शुरुआत ही की है और वहीं, धोनी ने बुलंदियों को छुआ है। ऐसे में धोनी और पंत की कोई तुलना नहीं है। हालांकि सहवाग ने ये भी माना कि धोनी का सही विकल्प पंत ही हैं और जब धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे तो पंत को ही मौका दिया जाना चाहिए।

सहवाग ने कहा, 'मैं पिछले दो साल से कह रहा हूं कि धोनी का सही विकल्प पंत ही हैं और जब भी धोनी क्रिकेट छोड़ें तो सेलेक्टर्स को पंत को ही मौका देना चाहिए। भारत को एक ऐसा विकेटकीपर बल्लेबाज चाहिए होगा जो छठे-सातवें नंबर पर उतकर तेजी से रन बना सके और गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेज सके और पंत में वो काबिलियत है। पंत भारत को काफी मैच जिता सकते हैं।'

सहवाग ने ये भी कहा कि भले ही इंग्लैंड में धोनी के कुछ मैच खराब हो गए हों लेकिन ये किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है। धोनी ने अपने करियर में कई मैच खेले हैं और ऐसे में अगर कुछ मैच खराब निकल जाते हैं तो किसी को इससे परेशानी नहीं होनी चाहिए।

सहवाग ने ये भी कहा कि धोनी विश्व कप में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ी होंगे। धोनी के रहने से कप्तान विराट कोहली के ऊपर से भार कम हो जाता है और उन्हें रणनीति बनाने में आसानी होती है। सहवाग ने उम्मीद जताई कि धोनी भारत को साल 2019 का विश्व कप जरूर जिताएंगे। हालांकि सहवाग ने ये भी कहा कि 2019 में होने वाला विश्व कप धोनी का आखिरी विश्व कप होगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019