1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. यूरोप में होगा टी-20 लीग का आयोजन, इंग्लैंड समेत ये क्रिकेट बोर्ड लेंगे हिस्सा

यूरोप में होगा टी-20 लीग का आयोजन, इंग्लैंड समेत ये क्रिकेट बोर्ड लेंगे हिस्सा

यूरोपियन क्रिकेट को नए आयाम तक पहुंचाने के लिए यूरो टी-20 स्लैम टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इसकी घोषणा मंगलवार को की गई। 

IANS IANS
Published on: May 01, 2019 8:31 IST
यूरो टी-20 स्लैम...- India TV
Image Source : TWITTER यूरो टी-20 स्लैम टूर्नामेंट

डबलिन| यूरोपियन क्रिकेट को नए आयाम तक पहुंचाने के लिए यूरो टी-20 स्लैम टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इसकी घोषणा मंगलवार को की गई। इस मौके पर टूर्नामेंट का लोगो भी लांच किया गया। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी जुड़ रहे हैं। साथ ही आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के क्रिकेट बोर्ड भी इस लीग का हिस्सा होंगे। 

टूर्नामेंट की घोषणा के मौके पर भारत के दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम मौजूद थीं। साथ ही आयरलैंड की टीम के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी केविन ओ ब्रायन, गैरी विल्सन के अलावा स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स की टीम के खिलाड़ी भी उपस्थिति थे। 

वेंगसरकर ने कहा, "पूरे विश्व में टी-20 लीग का उभर कर आना बताता है कि क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। यूरो टी-20 स्लैम में जो बाकी लीगों से अलग बात है वो यह है कि यह लीग क्रिकेट को फुटबाल के दीवाने लोगों के बीच ले जाएगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि स्थानीय खिलाड़ी इसका पूरा फायदा उठाएंगे।"

इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और समापन 22 सितंबर को होगा। टूर्नामेंट में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग के मैच डबलिन, एडिनबर्ग और एम्सटरडम में खेले जाएंगे। वसीम अकरम और दीलीप वेंगसरकर को यूरो टी-20 लीग का सलाहकार समिति में शामिल किया गया है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban