1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जो रूट के शतक से इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा

जो रूट के शतक से इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा

वेस्टइंडीज टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेल रहा है। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 12, 2019 11:15 IST
जो रूट के शतक से...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जो रूट के शतक से इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा 

ग्रोस आइलेट: जो रूट के 16वें टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया। रूट ने 209 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 111 रन बनाये। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिये थे और अब उसके पास 448 रन की बढ़त है जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है। 

वेस्टइंडीज टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेल रहा है। 

कीमो पॉल को लगी चोट के कारण वेस्टइंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया। रूट ने तीसरे विकेट के लिये जो डेनली (69) के साथ 74 रन की, चौथे विकेट के लिये जोस बटलर (56) के साथ 107 रन की और पांचवें विकेट के लिये बेन स्टोक्स (नाबाद 29) के साथ अब तक 71 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। 

अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने सिर्फ चार विकेट गंवाये। सुबह उसका पहला विकेट रोरी बर्न्स के रूप में गिरा जो पॉल की गेंद पर स्क्वेयर लेग में जोसेफ को कैच देकर लौटे। 

पॉल को पैर में चोट के कारण हालांकि मैदान छोड़ना पड़ा। कीटोन जेनिंग्स 23 रन बनाकर जोसेफ का शिकार हुए और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा जायेगा। रूट ने हालांकि इसके बाद एक मोर्चा संभालकर अच्छी साझेदारियां निभाई। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban