1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के विजयरथ को रोकने में श्रीलंका नाकाम, तीसरा वनडे 7 विकेट से जीता

इंग्लैंड के विजयरथ को रोकने में श्रीलंका नाकाम, तीसरा वनडे 7 विकेट से जीता

इंग्लैंड की टीम ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। दोनों देशों के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 18, 2018 8:45 IST
England Cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES England Cricket Team

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में मेजबान टीम को फिर से करारी हार का सामना करना पड़ा। बारिश से प्रभावित इस मैच को इंग्लैंड ने 7 विकेट से अपने नाम कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। बारिश के कारण मैच लगभग पांच घंटे की देरी से शुरू हो सका और इस कारण मैच को 21-21 ओवर का कर दिया गया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निरोशन डिकवेला के (36), सदीरा समरविक्रम के (35), दिनेश चांदीमल के (34) रनों की बदौलत 21 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने ऑयन मॉर्मन के (58), जेसन रॉय के (41), बेन स्टोक्स के (35) रनों की पारियों की बदौलत 18.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम को डिकवेला और समरविक्रम ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों खासकर डिकवेला ने आते ही चौकों की बारिश शुरू कर दी। डिकवेला ने 14 गेंदों तक सिर्फ चौकों से ही रन बनाए और श्रीलंका को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 5.3 ओवरों में ही 57 रन ठोक डाले। लेकिन डिकवेला (36) के रूप में श्रीलंका का पहला विकेट गिर गया। डिकवेला के आउट होते ही तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आए कुसल मेंडिस (0) भी पवेलियन लौट गए।

जल्दी-जल्दी दो विकेट गिरने के बाद दिनेश चांदीमल ने समरविक्रम का साथ दिया और दोनों ने टीम का स्कोर 94 तक पहुंचा दिया। लेकिन इस दौरान टीम के रन रेट में खासा गिरावट दर्ज की गई और इस कारण श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई। टीम ने पहले समरविक्रम (35), तिसारा परेरा (0), दनंजय डी सिल्वा (3) के विकेट खो दिए। लेकिन दसुन शनाका (21) और चांदीमल (34) की उपयोगी पारियों की बदौलत श्रीलंका ने 21 ओवरों में 150 रन बनाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो (4) के रूप में 18 रन के कुल योग पर गिर गया। अभी टीम इस विकेट से उबर भी नहीं पाई थी कि जो रूट (8) रन बनाकर चलते बने और लगने लगा कि श्रीलंका मैच में वापसी कर सकता है। 

लेकिन मॉर्गन ने रॉय का अच्छा साथ दिया और दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की। रॉय तेजी से रन बना रहे थे और इस कारण श्रीलंका बैकफुट पर नजर आ रहा था। हालांकि रॉय (41) रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। लेकिन ऑयन मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। मॉर्गन (58) और स्टोक्स (35) रन बनाकर नाबाद रहे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड