1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड बनाम आयरलैंड टेस्ट मैच: नाईटवाचमैन जैक लीच ने खेली 92 रनों की शानदार पारी, इंग्लैंड को 181 रनों की बढ़त

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड टेस्ट मैच, दूसरा दिन: नाईटवाचमैन जैक लीच ने खेली 92 रनों की शानदार पारी, इंग्लैंड को 181 रनों की बढ़त

जैक लीच ने जेसन रॉय के साथ दूसरे विकेट के लिए 145 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। 

IANS IANS
Published on: July 26, 2019 13:39 IST
Jack Leach- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Jack Leach, England 

लंदन। इंग्लैंड ने यहां ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे चार दिनों के एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन आयरलैंड पर 181 रनों की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम ने गुरुवार को दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 303 बना लिए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड 21 और ओली स्टोन बिना खाता खोले क्रीज पर टिके हुए हैं।

पहले दिन केवल 85 रनों पर सिमटने और पहली पारी में 122 रनों से पिछड़ने के बाद मेजबान टीम की शुरुआत दूसरी पारी में भी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स महज छह रन बनाकर 26 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद, जैक लीच ने जेसन रॉय के साथ दूसरे विकेट के लिए 145 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। 

आयरलैंड की टीम हालांकि वापसी करने में कामयाब रही। 171 के कुल योग पर स्टुअर्ट थॉम्पसन ने रॉय (72) को आउट करके मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। इसके तुरंत बाद 182 के स्कोर पर टिम मुर्टघ ने लीच (92) को पवेलियन की राह दिखाई। 

जो डेनली भी 10 रन बनाकर आउट हुए और जॉनी बेयरस्टो दूसरी पारी में भी बिना खाता खोले आउट हो गए। 

चाय के बाद मेजबान टीम ने मोईन अली (9), जोए रुट (31) और क्रिस वोक्स (13) के विकेट खोए। युवा खिलाड़ी सैम कुरेन ने 29 गेंदों में 37 रनों की धुआंधार पारी खेलकर इंग्लैंड की बढ़त को 150 के पार पहुंचाया। 

आयरलैंड की ओर से मार्क अडायर ने तीन और थॉम्पसन एवं ब्यॉड रैंकिन को दो-दो विकेट मिले। मुर्तघ को एक विकेट मिला। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड