india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:30 Jun 2018, 8:41 PM IST]
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है और टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बुमराह के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई है और इस कारण अब वो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि क्या वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे या फिर नहीं। माना जा रहा है कि वनडे सीरीज तक शायद उनकी चोट ठीक हो जाए और वो भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएं। लेकिन अभी ये ही कहा जा रहा है कि वो टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

बुमराह को 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी। चोट लगने के बाद बुमराह ट्रेनिंग सेशन में तो आए लेकिन उन्होंने उसमें हिस्सा नहीं लिया। साफ है कि बुमराह का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। बुमराह के बाहर होने से टीम इंडिया की डेथ ओवर की गेंदबाजी कमजोर हो सकती है। क्योंकि बुमराह आखिर के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर नकेल कसने का काम करते हैं।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 जुलाई, दूसरा 6 जुलाई और तीसरा मैच 8 जुलाई को खेला जाएगा। 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारत 3 मैचों की वनडे सीरीज और इसके बाद 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: England vs India T20I series: Jasprit Bumrah ruled out of T20I series due to injury, जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100