1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड दौरे से खाली हाथ लौटा ऑस्ट्रेलिया, वनडे के बाद एकमात्र टी20 भी हारा

इंग्लैंड दौरे से खाली हाथ लौटा ऑस्ट्रेलिया, वनडे के बाद एकमात्र टी20 भी हारा

इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया को एक मैच में भी जीत नहीं मिली, वनडे के बाद टी20 में भी हारा ऑस्ट्रेलिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 28, 2018 13:44 IST
एश्टन एगर - India TV
एश्टन एगर 

आदिल राशिद (3/27) और क्रिस जॉर्डन (3/42) की शानदार गेंदबाजी की दम पर इंग्लैंड ने एकमात्र टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों से हरा दिया। एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए, जिसे ऑस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाया और उसकी पारी 193 रनों पर ही सिमट गई। इंग्लैंड ने अपने सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय (44) और जोस बटलर (61) बेहतरीन 95 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत पारी की मजबूत शुरुआत की। बटलर के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें मिशेल स्वेपसन ने पवेलियन भेजा। 

इसके बाद, जेसन को बिली स्टैनलेक ने 108 रनों के स्कोर पर वापसी का रास्ता दिखाया। कप्तान ऑयनन मॉर्गन (15) और एलेक्स हेल्स (49) ने तीसरे विकेट के लिए 24 रन ही जोड़े थे कि स्वेपसन को मॉर्गन को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। एलेक्स ने मॉर्गन के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे जो रूट (35) 72 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को 200 के पार पहुंचाया। एलेक्स के रूप में इंग्लैंड ने 204 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट खोया। 215 के स्कोर पर जो भी पवेलियन लौट गए। 

जॉनी बेयरस्टॉ (नाबाद 14) और मोइन अली ने निर्धारित ओवरों तक बिना कोई विकेट गंवाए 6 रन जोड़े और टीम का स्कोर 221 तक पहुंचाकर ऑस्ट्रेलिया को 222 रनों का लक्ष्य दिया। अली हालांकि, खाता नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में स्वेपसन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं स्टानलेक और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत की लड़खड़ाई हुई रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने डार्सी शॉर्ट (16), ग्लेन मैक्सवेल (10), ट्रेविस हेड (15), एलेक्स केरी (3) और स्टोयनिस (0) के रूप में अपने पांच विकेट गिरा दिए। एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े एरॉन फिंच (84) को टीम के बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल पा रहा था। उन्होंने छठे विकेट के लिए एश्टन एगर (29) के साथ मिलकर 86 रनों की साझेदारी कर टीम को 158 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर राशिद ने फिंच को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का सबसे अहम विकेट गिरा दिया। 

कप्तान फिंच के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। 174 के स्कोर पर ही एश्टन और केन रिचर्डसन पवेलियन लौट गए। रिचर्डसन खाता भी नहीं खोल पाए थे। एंड्रयू टाय (20) ने स्वेपसन (नाबाद 3) के साथ मिलकर 10 ही रन जोड़े थे कि विली ने टाय को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य से बेहद दूर कर दिया। 193 के स्कोर पर स्टैनलेक (7) के रूप में टीम का 10वां विकेट गिरने के साथ ही इंग्लैंड ने जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड के लिए राशिद और जॉर्डन के अलावा, डेविड विले और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड