1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बेन स्टोक्स के लिए इंग्लैंड ने दी इस मैच विनर खिलाड़ी की कुर्बानी, तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

बेन स्टोक्स के लिए इंग्लैंड ने दी इस मैच विनर खिलाड़ी की कुर्बानी, तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 17, 2018 19:53 IST
इंग्लैंड क्रिकेट टीम- India TV
Image Source : AP इंग्लैंड क्रिकेट टीम

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। शनिवार से नॉटिंघम में शुरू हो रहे इस टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने केवल एक लेकिन चौंकाने वाला बदलाव किया है। दरअसल इंग्लैंड के लिए पहले टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच रहे सैम करन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है। करन की जगह इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। 

सैम करन ने पहले टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। पहले टेस्ट मैच में करन ने पहली पारी में चार विकेट झटकने के बाद दूसरी पारी में 63 अहम रन बनाये जिससे इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दे सका। लेकिन अब उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- 

एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरेस्टो (कीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

आपको बता दें कि स्टोक्स को मंगलवार को कोर्ट ने ब्रिस्टल में झगड़े के मामले में बरी कर दिया था जिसके बाद वे दोबारा टीम में लौट आए थे। वो इस मामले की सुनवाई कारण लॉर्ड्स में सीरीज के दूसरे मैच में नहीं खेल पाए थे, जिसे इंग्लैंड ने पारी और 159 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त कायम की है। हालांकि अब उन्हें सैम करन की जगह मौका मिला है। 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, ‘‘स्टोक्स मैदान पर उतरने के लिए आतुर है और दमदार प्रदर्शन करना चहता है।’’ इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा, ‘‘स्टोक्स को टीम में एक सामूहिक निर्णय के तहत शामिल किया गया है।’’ पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड 2-0 से आगे है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड