1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगाई रिकार्डों की झड़ी, इयोन मोर्गन ने ठोके छक्के पर छक्के

इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगाई रिकार्डों की झड़ी, इयोन मोर्गन ने ठोके छक्के पर छक्के

इंग्लैंड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में आफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को यहां छह विकेट पर 397 रन के स्कोर के साथ कई नए रिकार्ड अपने नाम किए।

Bhasha Bhasha
Published on: June 18, 2019 19:37 IST
Morgan smashes 17 sixes, breaks ODI record- India TV
Image Source : TWITTER Morgan smashes 17 sixes, breaks ODI record

मैनचेस्टर: इंग्लैंड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में आफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को यहां छह विकेट पर 397 रन के स्कोर के साथ कई नए रिकार्ड अपने नाम किए। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस पारी में 17 छक्के लगाकर एकदिवसीय क्रिकेट में नया रिकार्ड कायम किया। मोर्गन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए। मौजूदा विश्व कप का यह सबसे बड़ा स्कोर है।

मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए। इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकार्ड भारत के रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था जिन्होंने 16-16 छक्के लगाये थे। 

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 2013 में 16 छक्के लगाते हुए 209 रन की पारी खेली थी। एबी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज जबकि गेल ने जिंबाब्वे के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। मोर्गन ने अपनी इस पारी के दौरान 57 गेंद में विश्व कप का चौथा सबसे तेज शतक पूरा किया। इंग्लैंड के किसी बल्लेबाज का विश्व कप में यह सबसे तेज शतक है। 

विश्व कप में इससे तेज शतक आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन (50 गेंद), आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (51 गेंद) और डिविलियर्स (52 गेंद) के नाम दर्ज हैं। इंग्लैंड की पारी में 25 छक्के लगे जो विश्व रिकार्ड है। इससे पहले इंग्लैंड ने ही वेस्टइंडीज के खिलाफ एक पारी में 24 छक्के मारे थे।

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने नौ ओवर में 110 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। राशिद का यह प्रदर्शन विश्व कप मैच में किसी गेंदबाज का सबसे खराब प्रदर्शन है। वह अफगानिस्तान की ओर से किसी एकदिवसीय मैच में सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए। राशिद के खिलाफ 11 छक्के लगे जो विश्व कप मैच में रिकार्ड है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड