1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका को घर में जाकर दी इंग्लैंड ने मात, सीरीज में बनाई 3-0 से बढ़त

श्रीलंका को घर में जाकर दी इंग्लैंड ने मात, सीरीज में बनाई 3-0 से बढ़त

इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से 18 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनायी।

Bhasha Bhasha
Published on: October 20, 2018 17:33 IST
Sri lanka vs England- India TV
Image Source : AP इंग्लैंड ने तीसरे मैच में मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से 18 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनायी।

कैंडी। इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से 18 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनायी। इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 274 रन का लक्ष्य था। उसने जब 27 ओवर में दो विकेट पर 132 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी जिसके बाद आगे का खेल संभव नहीं हो पाया। डकवर्थ लुईस नियम से इंग्लैंड को उस समय दो विकेट पर 115 रन की दरकार थी। 

श्रीलंका ने इससे पहले दासुन शनाका (66) और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (52) के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 273 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। जैसन रॉय (45) ने अलेक्स हेल्स (12) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये 52 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद जो रूट (नाबाद 32) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 31) ने कुशलता से पारी आगे बढ़ायी। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 56 रन की अटूट साझेदारी की। श्रीलंका की तरफ से ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय ने 27 रन देकर दो विकेट लिये। 

इससे पहले शनाका ने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके लगाये और एकदिवसीय मैचों में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 55 रन देकर दो विकेट लिये। डिकवेला ने कप्तान दिनेश चंदीमल (30) के साथ दूसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली अपनी टीम को सदीरा समरवीरा (एक) के जल्दी आउट होने के झटके से उबारा। 

तिसारा परेरा (44) और अकिला धनंजय (नाबाद 32) ने अंतिम ओवरों में सातवें विकेट के लिये 56 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि अन्य मैच भी खराब मौसम से प्रभावित रहे। पांचवां और अंतिम मैच 23 अक्टूबर को कोलंबो में खेला जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड