india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी, लेकिन टीम इंडिया में कुछ भी करने का दम: डेल स्टेन

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी, लेकिन टीम इंडिया में कुछ भी करने का दम: डेल स्टेन

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से खेली जाएगी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:28 Jul 2018, 3:42 PM IST]
डेल स्टेन ने...- India TV
डेल स्टेन ने इंग्लैंड का पलड़ा भारी बताया Photo: Getty Images

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होने जा रहा है और दुनियाभर की नजरें इस सीरीज पर लगी हुई हैं। ये तय है कि दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। लेकिन साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की मानें तो टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। स्टेन का मानना है कि इंग्लैंड अपने घर पर बेहद खतरनाक टीम है और उन्हें अपने हालातों के बारे में अच्छे से पता है। स्टेन ने कहा, 'मेरा मानना है कि पलड़ा इंग्लैंड का भारी है। इंग्लैंड को अपने घरेलू मैदान के हालात पता हैं और उनके खिलाड़ियों को वहां खेलने की आदत है। ऐसे में पलड़ा मेजबान टीम का ही भारी नजर आ रहा है। अगर मुझसे किसी टीम के बारे में पूछा जाए तो मैं अपने पैसे इंग्लैंड टीम पर लगाऊंगा। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ज्यादा अच्छे हैं और यहीं इंग्लैंड बाजी मार ले जाता है।' स्टेन ने ये भी कहा कि भारतीय टीम स्पिन गेंदबाजों पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है और ये टीम की सबसे बड़ी कमी है। (Also Read: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खास तरह के फीते बांधकर उतरेगी इंग्लैंड टीम, वजह है दिलचस्प)

स्टेन ने कहा, 'भारतीय टीम अपने स्पिनर्स पर काफी हद तक निर्भर है। फिलहाल इंग्लैंड की पिच काफी फ्लैट है और उनमें ज्यादा टर्न नहीं है। ऐसे में भारत को अपने तेज गेंदबाजों से उम्मीद करनी चाहिए और अगर तेज गेंदबाज अपना असर नहीं छोड़ सके तो फिर टीम इंडिया मुसीबत में पड़ जाएगी।' हालांकि स्टेन ने ये भी कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता और टीम इंडिया इंग्लैंड को इंग्लैंड में कड़ी टक्कर देने का दम रखती है। 

स्टेन ने कहा, 'कोहली की कप्तानी में ये टीम कुछ भी करने का दम रखती है। मैं कोहली को अच्छे से जानता हूं। उन्हें अपने लक्ष्य के बारे में अच्छे से रहता है। 5 मैचों की सीरीज बहुत लंबी है और अगर सीरीज में किसी एक टीम ने अपना शिकंजा कस दिया तो फिर दूसरी टीम पूरी तरह से बिखर जाएगी।' आपको बता दें कि भारत को अब तक इंग्लैंड में 3 बार टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल हुई है। भारत ने अब तक 1971, 1986 और 2007 में टेस्ट सीरीज जीती है। इसके अलावा टीम को साल 2014 में इंग्लैंड से 3-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019