1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लंदन में खेला गया दूसरा एशेज टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में बढ़त बरकरार

लंदन में खेला गया दूसरा एशेज टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में बढ़त बरकरार

मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बिना किसी परिणाम के रविवार को ड्रॉ पर समाप्त हो गया।

IANS IANS
Published on: August 19, 2019 8:32 IST
लंदन में खेला गया...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES लंदन में खेला गया दूसरा एशेज टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में बढ़त बरकरार

लंदन| मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बिना किसी परिणाम के रविवार को ड्रॉ पर समाप्त हो गया। इंग्लैंड ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को बेन स्टोक्स (नाबाद 115) के शतक की मदद से अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 258 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक 47.3 ओवर में छह विकेट पर 154 रन ही बना पाई और मैच ड्रॉ हो गया। इस मैच के ड्रॉ होने के बावजूद आस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। आस्ट्रेलिया ने बर्मिघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच 251 रनों से जीता था। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अब 22 अगस्त से लीड्स में खेला जाएगा। 

इंग्लैंड से मिले 267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और मेहमान टीम ने 47 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए, जिसमें ओपनर डेविड वॉर्नर (5), कैमरून बेनक्राफ्ट (16) और उस्मान ख्वाजा (2) के विकेट शामिल हैं। 

हालांकि फिर इसके बाद रिटायर्ड हर्ट स्टीवन स्मिथ की जगह खेलने आए मार्नस लाबुशेन (59) और ट्रेविड हेड (नाबाद 42) ने चौथे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की और मैच को ड्रॉ की ओर धकेल दिया। 

लाबुशेन का यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने 100 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। हेड ने 90 गेंदों की नाबाद पारी में नौ चौके जड़े। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने एक, कप्तान टिम पैन ने चार और पैट कमिंस ने नाबाद एक रन का योगदान दिया। 

इंग्लैंड की ओर से जैक लीच और जोफरा आर्चर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। इससे पहले, मेजबान इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 96 रनों से आगे खेलना शुरू किया। बेन स्टोक्स ने 16 और जोस बटलर ने अपनी पारी को 10 रन से आगे बढ़ाया। 

स्टोक्स ने पहले तो बटलर (31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 90 और फिर जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 30) के साथ छठे विकेट के लिए 97 रनों की अविजित साझेदारी की। इस दौरान स्टोक्स ने अपने करियर का सातवां शतक जमाया। 

स्टोक्स ने 165 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के लगाए। बेयरस्टो ने 37 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। बटलर ने 108 गेंदों पर तीन चौके जड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन और पीटर सीडल ने दो विकट लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड