1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड ने फोक्स और कर्रन के दम पर डबलिन वनडे में आयरलैंड को 4 विकेट से दी मात

इंग्लैंड ने फोक्स और कर्रन के दम पर डबलिन वनडे में आयरलैंड को 4 विकेट से दी मात

बेन फोक्स और टाम कर्रन की बदौलत इंग्लैंड ने डबलिन में खेले गए वनडे मुकाबले में आयरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया।

IANS IANS
Published on: May 04, 2019 11:41 IST
इंग्लैंड बनाम...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड बनाम आयलैंड

डबलिन| अपना पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (नाबाद 61 रन), टाम कर्रन (नाबाद 47 रन, 3 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन और लियाम प्लंकेट (4 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने डबलिन में शुक्रवार को खेले गए वनडे मुकाबले में आयरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और कुरेन तथा प्लंकेट की उम्दा गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को 43.1 ओवरों में 198 रनों पर आउट कर दिया। आयरलैंड की ओर से पाल स्टर्लिंग ने सबसे अधिक 33 रन बनाए।

इसके अलावा एंड्रयू बालबिर्नी ने 29, जार्ज डाकरेल ने 24, मार्क रिचर्ड ने 32 तथा कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 17 रनों का योगदान दिया। मैदान गीला होने के कारण इस मैच को 45-45 ओवरों का कर दिया गया था। कर्रन ने 35 रन देकर तीन सफलता हासिल की जबकि इंग्लैंड के लिए इस मैच के सबसे सफल गेंदबाज प्लंकेट ने 35 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा आईपीएल खेलकर लौटे एक और डेब्यूटेंट जोफ्रा आर्चर, जोए डेनले, आदिल राशिद को एक-एक सफलता मिली। 

जवाब में खेलते हुए इंग्लैड की टीम ने अपना पहला मैच खेल रहे फोक्स तथा कुरेन की उम्दा बल्लेबाजी के सहारे 42 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। फोक्स को 'मैन आफ द मैच' चुना गया। फोक्स ने 76 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि कुरेन ने 56 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए। इसके अलावा अपना पहला वनडे मैच खेल रहे डेविड मालन ने 24 और डेविड विली ने 20 रन जोड़े। 

आयरलैंड के जोसुआ लिटिल ने अपनी छाप छोड़ते हुए इस मैच में 45 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलाव टिम मुर्टाग और बाएड रैंकिंग को एक-एक सफलता मिली। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से तीन-तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। इंग्लैंड के लिए फोक्स, मालन और आर्चर तथा आयरलैंड के लिए जोसुआ लिटिल, लारकैन टकर और मार्क रिचर्ड पहली बार वनडे मैच में खेले। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019