1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लॉर्डस टेस्ट : इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया, क्रिस वोक्स ने झटके 6 विकेट

लॉर्डस टेस्ट : इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया, क्रिस वोक्स ने झटके 6 विकेट

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में किसी टीम का यह पांचवां सबसे कम कुल योग है। न्यूजीलैंड के नाम क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप में सबसे कम रन (26) बनाने का रिकॉर्ड है।   

IANS IANS
Published on: July 26, 2019 19:17 IST
लॉर्डस टेस्ट : इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया, क्रिस वोक्स ने झटके 6 विकेट- India TV
Image Source : GETTY IMAGES लॉर्डस टेस्ट : इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया, क्रिस वोक्स ने झटके 6 विकेट

लंदन। इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए यहां ऐतिहासिक लॉर्डस स्टेडियम में खेले गए चार दिनों के एकमात्र टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आयरलैंड को महज 38 रनों पर समेटकर 143 रनों से जीत दर्ज की। मेजबान टीम द्वारा दिए गए 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम 15.4 ओवर में केवल 38 रन ही बना सकी, जो टेस्ट क्रिकेट में उसका अबतक का सबसे कम स्कोर है। 

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में किसी टीम का यह पांचवां सबसे कम कुल योग है। न्यूजीलैंड के नाम क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप में सबसे कम रन (26) बनाने का रिकॉर्ड है। 

दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने सबसे अधिक छह विकेट चटाकए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड को चार विकेट मिले। आयरलैंड के लिए सबसे अधिक रन जेम्स मैकलम (11) ने बनाए। उनके अलावा और कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 11 के स्कोर पर कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड (2) के रूप में पहला विकेट खोया। इसके बाद, पूरी टीम ताश के पत्तों की तक ढह गई और कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड की धारदार तेज गेंदबाजी के आगे नहीं टिका। 

इससे पहले, मेजाबन टीम ने अपनी दूसरी पारी में 303 रन बनाए। दूसरी पारी में नाईटवॉचमैन के रूप में 92 रनों की दमदार पारी खेलने वाले गेंदबाज जैक लीच को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। ब्रॉड 21 रन बनाकर नाबाद रहे थे। 

मैच की पहली पारी में इंग्लैंड महज 85 रनों पर सिमट गई थी। आयरलैंड ने पहली पारी में 207 रन बनाकर 122 रनों की बढ़त हासिल की थी। हालांकि, गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी ने इंग्लैंड को एक शर्मनाक हार से बचा लिया। इंग्लैंड को एक अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज भी खेलनी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड