1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 1st ODI: एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी, भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 66 रनों से रौंदा

1st ODI: एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी, भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 66 रनों से रौंदा

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 202 रनों का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड की टीम को 41 ओवर में 136 रन पर ढेर कर दिया।

IANS IANS
Updated on: February 22, 2019 16:19 IST
1st ODI: एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी, भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 66 रनों से रौंदा- India TV
Image Source : ICC 1st ODI: एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी, भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 66 रनों से रौंदा

लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट (25 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 202 रनों का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड की टीम को 41 ओवर में 136 रन पर ढेर कर दिया। 

भारत से मिले 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पांच रन के स्कोर पर ही एमी जोन्स (1) का विकेट गंवा दिया। मेहमान टीम इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और वह भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य से 66 रन दूर रह गई। 

इंग्लैंड के लिए नेटाली शिवर ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। उन्होंने 66 गेंदों पर पांच चौके लगाए। उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 64 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली। 

उनके अलावा टैमी ब्युमोंट ने 18 और साराह टेलर ने 10 रन बनाए। मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। 

भारत की ओर से बिष्ट ने सर्वाधिक चार चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो जबकि झूलन गोस्वामी ने एक विकेट हासिल किए। 

इससे पहले, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम 49.4 ओवर में 202 रन पर ऑलआउट हो गई। 

मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जेम्मिाह रोड्रिगेज (48) और स्मृति मंधाना (24) ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को मजजबूत शुरूआत दी। 

भारत ने इसके बाद अगले 26 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। 95 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद मध्यक्रम में कप्तान मिताली राज (44), तानिया भाटिया (25) और झूलन गोस्वामी (30) ने कुछ अच्छी पारियां खेलकर टीम को 202 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

रोड्रिगेज ने 58 गेंदों पर आठ चौके, मिताली ने 74 गेंदों पर चार चौके, भाटिया ने 41 गेंदों पर दो चौके और झूलन ने 37 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा शिखा पांडे ने 11 रन बनाए। 

इंग्लैंड के लिए जार्जिया एल्विस, नेटाली शिवर और सोफी एकलेस्टोन ने दो-दो जबकि आन्या श्रब्सूले ने एक विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच सोमवार को खेला जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड