ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ईरानी कप जीतने के बाद कप्तान फैज फजल ने पुरस्कार राशि शहीद जवानों के परिवारों को समर्पित की

ईरानी कप जीतने के बाद कप्तान फैज फजल ने पुरस्कार राशि शहीद जवानों के परिवारों को समर्पित की Read In English

रणजी चैम्पियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर हराकर शनिवार को ईरानी कप का खिताब लगातार दूसरी बार अपने नाम किया है। 

Reported by: IANS [Published on:16 Feb 2019, 6:30 PM IST]
पुरस्कार राशि पुलवामा शहीदों के परिवारों को समर्पित : कप्तान फैज फजल- India TV
Image Source : SCREENSHOT पुरस्कार राशि पुलवामा शहीदों के परिवारों को समर्पित : कप्तान फैज फजल

नागपुर। लगातार दूसरी बार ईरानी कप खिताब जीतने वाली विदर्भ टीम के कप्तान फैज फजल ने विदर्भ क्रिकेट संघ की से इस खिताबी जीत की पुरस्कार राशि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है। रणजी चैम्पियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर हराकर शनिवार को ईरानी कप का खिताब लगातार दूसरी बार अपने नाम किया है। 

फजल ने मैच के बाद कहा, "हमने जीत से मिलने वाली 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि को पुलवामा के शहीदों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है। यह हमारी तरफ से उन्हें एक छोटी से भेंट हैं।" कप्तान ने पुरस्कार राशि शहीदों के परिवारों को समर्पित करने के बाद अपने खिलाड़ियों की भी तारीफ की। 

उन्होंने कहा, "पूरी टीम ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया और खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को अच्छे से प्रदर्शित किया है। वसीम जाफर और उमेश यादव जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में लड़कों ने जिस तरह का खेल दिखायाा, वह काबिल ए तारीफ है।" 

फजल ने टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा, "मैं टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने शतक लगाए जो शानदार रहा। यहां तक पहुंचने के लिए स्पोर्टिफ स्टाफ ने भी शानदार काम किया।"

मैच में पहली पारी में 102 रन बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षय कारनेवार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अक्षय ने कहा, "काफी अच्छा लग रहा है कि हम लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी और ईरानी कप जीतने में कामयाब रहे हैं। ईरानी कप में एक मजबूत टीम के खिलाफ पहला शतक लगाना मेरे लिए बेहद खास रहा।" 

यह पूछे जाने पर कि आप ऐसे गेंदबाज हैं जो दोनों हाथों से गेंद डालते हैं तो यह कप किस हाथ में पकड़ेंगे-दांए हाथ में या बाएं हाथ में-, इस पर कारनेवार ने हंसते हुए कहा, ''मैं इस कप को दोनों हाथों से पकड़ूंगा।" 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Double delight: Vidarbha retain Irani Cup, players donate prize money for CRPF martyr's children
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019