1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. CPL में 11वें नंबर पर खेलते हुए डोमिनिक ड्रेक्स ने रचा इतिहास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

CPL में 11वें नंबर पर खेलते हुए डोमिनिक ड्रेक्स ने रचा इतिहास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने बसेतेरे में खेले गए मुकाबले में सैंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 18 रन से हराकर कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 में पहली जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 12, 2019 11:43 IST
CPL में 11वें नंबर पर...- India TV
Image Source : CPL T20 LTD.2019 CPL में 11वें नंबर पर खेलते हुए डोमिनिक ड्रेक्स ने रचा इतिहास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने 11 सितंबर को बसेतेरे के वार्नर पार्क में खेले गए मुकाबले में सैंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 18 रन से हराकर कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 में पहली जीत दर्ज की। लेनिको बाउचर और जॉनसन चार्ल्स बारबाडोस की जीत के हीरो रहे जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, टीम के स्पिनर संदीप लामिछाने ने 3 विकेट हासिल किए।

सैंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन टीम के खिलाड़ी डोमिनिक ड्रेक्स ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी को चकित कर दिया। डोमिनिक ने 11वें नंबर खेलते हुए महज 14 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 34 रन की धुआंधार पारी खेली। इस शानदार पारी के साथ ही डोमिनिक ने टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा और अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, डोमिनिक ड्रेक्स टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले 11वें नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। डोमिनिक ड्रेक्स की उम्र महज 21 साल है और वह वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी वेसबर्ट ड्रेक्स के बेटे हैं। वेसबर्ट ने वेस्टइंडीज की ओर से 12 टेस्ट और 34 वनडे मैच खेले थे। हालांकि उनके बेटे डोमिनिक को अभी तक विंडीज की टीम की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला है।

गौरतलब है कि इस मैच में बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 186 रन बनाए। बारबाडोस की ओर से लेनिको बाउचर ने नाबाद 62 और जॉनसन चार्ल्स ने 52 रन की पारी खेली। वहीं, जेपी डुमिनी ने 18 गेंदों में 42 रन की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में सैंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 168 रन ही बना सकी। अल्जारी जोसेफ 7 रन और मिनिक ड्रेक्स 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड