india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व एकदाश की टीम में भारत के दो सुपरस्टार खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व एकदाश की टीम में भारत के दो सुपरस्टार खिलाड़ियों को मिली जगह

31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व एकादश की टीम टी20 मैच खेलेगी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:03 May 2018, 3:14 PM IST]
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

लॉर्ड्स में 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी20 मुकाबले के लिए विश्व एकादश की टीम में भारत के दो सुपरस्टार खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिलाकर विश्व एकादश में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की संख्या अब तक कुल 9 हो गई है। विश्व एकादश की कप्तानी इंग्लैंड वनडे और टी20 टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन करेंगे। भारत की तरफ से विश्व एकादश टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ी हैं हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक। दोनों खिलाड़ियों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए विश्व एकादश की टीम में जगह दी गई है। अब तक विश्व एकदाश की टीम में ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, तिसारा परेरा, शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, राशिद खान को चुना गया है।

फिलहाल भारत के दोनों खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं। पंड्या मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। तो वहीं, कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर रहे हैं। आपको बता दें कि  ये मुकाबला पिछले साल सितंबर के महीने में आए तूफान के कारण कैरेबियन मैदानों को दोबारा सही कराने के लिए कराया जा रहा है। इस मैच को आईसीसी की मान्यता प्राप्त है और इससे जुटने वाले पैसे का इस्तेमाल वेस्टइंडीज के स्टेडियम की बेहतरी के लिए किया जाएगा। पिछले साल सितंबर में इर्मा और मारिया नामक तूफान ने वेस्टइंडीज के स्टेडियमों को क्षतिग्रस्त कर दिया था और जिसके कारण बोर्ड को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने पहले ही अपनी मजबूत टीम घोषित कर दी है। वेस्टइंडीज की टीम में आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, एविन लुईस, कार्लोस ब्रेथवेट, मार्लन सैमुअल्स जैसे दिग्गजों की वापसी हुई है। ये सारे खिलाड़ी पाकिस्तान में खेली गई टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। उस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम को 0-3 से करारी हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन अब विश्व एकादश के खिलाफ वेस्टइंडीज अपनी पूरी ताकत के साथ उतर रहा है और माना जा रहा है कि इस मैच में विश्व एकादश के लिए वेस्टइंडीज को हराना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। वेस्टइंडीज की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथों में सौंपी गई है।

वेस्टइंडीज टीम: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), रयाद एमरिट, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, एविन लुईस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रॉवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, सैमुअल बद्री, मार्लन सैमुअल्स, केसरिक विलियम्स।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019