1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिलीप ट्रॉफी: करुण नायर की नाबाद 92 रन की पारी के दमपर मजबूत स्थित में पहुंची इंडिया रेड

दिलीप ट्रॉफी: करुण नायर की नाबाद 92 रन की पारी के दमपर मजबूत स्थित में पहुंची इंडिया रेड

राष्ट्रीय टीम से 2017 में नजरअंदाज किये गये नायर इस पारी के दौरान पूरे रंग में दिखे और उन्होंने कुछ शानदार फ्लिक और कवर ड्राइव भी लगाये। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 23, 2019 20:33 IST
Karun Nair, India Red- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Karun Nair, India Red

बेंगलुरु। भारतीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे बल्लेबाज करुण नायर की 92 रन की नाबाद पारी के दम पर इंडिया रेड ने दलीप ट्राफी के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू के खिलाफ दो विकेट पर 163 रन बना लिये।

शुक्रवार को बारिश के कारण 68 ओवर का ही खेल हो सका। खेल रोके जाते समय नायर के साथ हिमाचल के बायें हाथ के बल्लेबाज अंकित कलसी 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। अलूर क्रिकेट स्टेडियम में टास गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे इंडिया रेड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 

मुकाबले की तीसरी गेंद पर ही राजस्थान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को खाता खोले बगैर पगबाधा आउट कर दिया। घरेलू मुकाबलों में बड़ौदा के लिए रनों का अंबार लगाने वाले कप्तान प्रियांक पंचाल भी शुरूआत में संभल कर खेलने के बाद 15वें ओवर में मध्यम गति के गेंदबाज दिवेश गुरुदेव की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये। उन्होंने 49 गेंद में दो चौके की मदद से 15 रन बनाये। 

राष्ट्रीय टीम से 2017 में नजरअंदाज किये गये नायर इस पारी के दौरान पूरे रंग में दिखे और उन्होंने कुछ शानदार फ्लिक और कवर ड्राइव भी लगाये। कर्नाटक के नायर ने 189 गेंद की अपनी नाबाद पारी में नौ चौके लगाये है जबकि कलसी ने अब तब 171 गेंद का सामना किया और चार चौके लगाये। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तब नाबाद 120 रन की साझेदारी हुई है। 

कलसी को इस दौरान भाग्य का साथ भी मिला। जब वह 34 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तक आफ स्पिनर जलज सक्सेना की गेंद पर रिकी भुई ने उनका कैच टपका दिया। इससे पहले बारिश के कारण इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच खेले गये पहले मैच के तीन दिन (दूसरे से चौथे दिन) का खेल पूरी तरह से धुल गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड