1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महिला दिवस पर रांची वनडे में सिक्का प्रस्तुत करेंगी डायना इडुल्जी

महिला दिवस पर रांची वनडे में सिक्का प्रस्तुत करेंगी डायना इडुल्जी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी और प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी शुक्रवार को महिला दिवस के मौके पर जेएससीए स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे वनडे मैच में सिक्का प्रस्तुत करेंगी।

IANS IANS
Published on: March 08, 2019 12:37 IST
Diana Edulji- India TV
Image Source : PTI Diana Edulji

रांची। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी और प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी शुक्रवार को महिला दिवस के मौके पर जेएससीए स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे वनडे मैच में सिक्का प्रस्तुत करेंगी। डायना दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और एरॉन फिंच के साथ पिच तक जाएंगी और उसके बाद टॉस का सिक्का मैच रैफरी को देंगी। 

डायना ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वह इस बात से सम्मानित महसूस कर रही हैं कि भारतीय बोर्ड ने महिला दिवस के दिन उन्हें यह मौका दिया। 

उन्होंने कहा, "मैं इस मौके के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा करती हूं। मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने का मेरा काम अभी सिर्फ शुरू हुआ है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आज के समय में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं और उन्हें ऐसा करते रहना चाहिए। भारतीय महिला टीम ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है। इस महिला दिवस के दिन मैं एक दुआ मांगना चाहती हूं कि हमारी टीम जल्द ही महिला विश्व कप जीत कर आए।"

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि डायना का इस मुहिम का नेतृत्व करना सही है क्योंकि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने में वह एक मजबूत नेता के रूप में उभर कर सामने आई हैं। उन्होंने साथ ही इस बात को सुनिश्चित किया है कि बीसीसीआई में काम करने वाली महिलाओं को बराबरी का हक मिले। 

अधिकारी ने आएएनएस से कहा, "यह सही है कि डायना अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यह काम करें क्योंकि वह न सिर्फ देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने में लगी हुई हैं बल्कि उन्होंने बीसीसीआई को यौन उत्पीड़न से भी मुक्ति दिलाई है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड