india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी जैसा कोई नहीं! क्रिकेट के बाद धोनी अब टेनिस के भी बने चैंपियन, रांची में जीता अपना पहला खिताब

धोनी जैसा कोई नहीं! क्रिकेट के बाद धोनी अब टेनिस के भी बने चैंपियन, रांची में जीता अपना पहला खिताब

पिछले दिनो रांची में झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में धोनी टेनिस खेलते हुए नजर आए थे। धोनी यहां टेनिस की प्रैक्टिस शौकिया तौर पर नहीं बल्कि चैंपियनशिप के लिए कर रहे थे।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:01 Dec 2018, 8:57 PM IST]
MS Dhoni- India TV
Image Source : PTI धोनी ने आजमाया टेनिस में हाथ और पहली बार में बने चैंपियन  

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का वो हीरा जो मिट्टी को भी सोना बनाने का माद्दा रखता है। धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी के सभी खिताब जिताया है और ऐसा करने वाले वो दुनिया के इकलौते कप्तान है। धोनी अभी अपनी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्होंने युवा ऋषभ पंत को मौका देने के लिए खुद को टीम से बाहर रखा।

ऐसे में धोनी घर पर नहीं आराम कर रहे, बल्कि वो टेनिस खेल रहे हैं। जी हां, पिछले दिनो  रांची में झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में धोनी टेनिस खेलते हुए नजर आए थे। धोनी यहां टेनिस की प्रैक्टिस शौकिया तौर पर नहीं बल्कि चैंपियनशिप के लिए कर रहे थे।

जी हां धोनी की यह प्रैक्टिस रंग लाई और धोनी ने अपना पहला टेनिस चैंपियनशिप का खिताब भी जीता। धोनी ने यह खिताब पुरुष डबल्स में जीता है। धोनी ने इस चैंपियनशिप के फाइनल में अपने जोड़ीदार सुमित के साथ मिलकर विपक्षी टीम को 6-3, 6-3 से मात दी।

धोनी ऑस्ट्रेलिया में अब सीधा वनडे सीरीज खेलने आएंगे जिसकी शुरुआत 12 जनवरी से होनी है। अभी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से एडिलेड टेस्ट से होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Dhoni won tennis championship
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड