1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट के मैदान में धोनी करेंगे वापसी या लेंगे संन्यास, कोच रवि शास्त्री ने कही ये बड़ी बात

क्रिकेट के मैदान में धोनी करेंगे वापसी या लेंगे संन्यास, कोच रवि शास्त्री ने कही ये बड़ी बात

विश्वकप के बाद से 38 साल के हो चुके धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने की चर्चा भी जोरो पर हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 09, 2019 12:19 IST
Ravi Shastri and MS Dhoni- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Ravi Shastri and MS Dhoni

इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्वकप 2019 में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद से टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं। विश्वकप के तुरंत बाद वेस्टइंडीज दौरे से धोनी ने अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके पीछे की वजह उनका अपनी पैरा बटालियन के साथ दो महीने तक आर्मी ट्रेनिंग पर जाना था। ऐसे में ट्रेनिंग खत्म करके आने के बाद भी धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वापसी नहीं कि और उनके आगामी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी वापसी के संकेत नजर नहीं आ रहे हैं। 

गौरतलब है कि विश्वकप के बाद से 38 साल के हो चुके धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने की चर्चा भी जोरो पर हैं। जिसके बारे में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुलझा हुआ बयान दिया है। द हिन्दू को दिए इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा, " ये फैसला धोनी पर है की उन्हें क्रिकेट में वापसी करनी है या अब संन्यास लेना है।"

पिछले साल वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ड्रॉप किए जाने के दो महीने बाद धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से वापसी की थी। ऐसे में धोनी की वापसी पर कोच शास्त्री ने कहा, "दो विश्वकप और जो भी उसने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किया है वो वाकई में रोल मॉडल है। उसने 90 टेस्ट भी खेले हैं। धोनी हमारी लिस्ट में सर्वोपरि और बहुत बड़ा खिलाड़ी है।"

इतना ही नहीं इसके आगे शास्त्री ने कहा, "अगर वो वापसी करना चाहता है तो ये निर्णय उसका होगा। हम दोनों विश्वकप के बाद से मिले नहीं हैं। उसे पहले खेलना शुरू करना होगा उसके बाद देखेंगे चीज़े कैसे जाती है। मुझे नहीं लगता कि उसने विश्वकप के बाद से खेला भी है। अगर वो चाहता है तो उसे इसके बारे में निश्चित तौर पर चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिए।"

बता दें की धोनी का उम्मीदवार टीम इंडिया में ऋषभ पंत को माना जा रहा है। हालाँकि उन्हें हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी की अनुपस्थिति में ऋषभ खुद को सफ़ेद गेंद के खेल में कैसे साबित करते हैं।  

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13