1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज के खिलाफ एक रन से चूके धोनी, नहीं तो आज बन जाते 10 हजारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक रन से चूके धोनी, नहीं तो आज बन जाते 10 हजारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 10 हजारी बनने से चूक गए। धोनी ने चौथे वनडे मैच में दो चौकों की मदद से कुल 23 रन बनाए और वो इसी के साथ 10 हजार रन बनाने से मात्र एक रन से चूक गए।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: October 29, 2018 18:31 IST
Dhoni- India TV
Image Source : GETTY IMAGES वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 10 हजारी बनने से चूक गए। धोनी ने चौथे वनडे मैच में दो चौकों की मदद से कुल 23 रन बनाए और वो इसी के साथ 10 हजार रन बनाने से मात्र एक रन से चूक गए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 10 हजारी बनने से चूक गए। धोनी ने चौथे वनडे मैच में दो चौकों की मदद से कुल 23 रन बनाए और वो इसी के साथ 10 हजार रन बनाने से मात्र एक रन से चूक गए। धोने के नाम इस समय 9999 रन है।

महेंद्र सिंह धोनी का वनडे करियर काफी शानदार रहा है। धोनी वैसे तो अपने वनडे करियर में 10 हजार रन पूरे कर चुके हैं, लेकिन वो भारत से खेलते हुए अभी भी 10 हजारी बनने में नाकामयाब रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे? तो हम आपको बताते हैं।

दरअसल, धोनी ने साल 2007 में एशिया इलेवन की ओर से खेलते हुए 3 मैचों में 174 रन बनाए थे। आईसीसी से मान्यता प्राप्त होने की वजह से धोनी के यह रन उनके वनडे करियर में जोड़े जाते हैं। इस हिसाब से धोने के नाम 10173 रन है, लेकिन भारत से खेलते हुए उनके नाम 9999 रन ही हुए है।

उल्लेखनीय है, भारत ने चौथे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी और मेहमानों को 388 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और रायडू ने शानदार शतक लगाया जिसकी बदौलत भारत इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड