india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस वजह से धोनी ने खुद लिया टी20 टीम से बाहर होने का फैसला

इस वजह से धोनी ने खुद लिया टी20 टीम से बाहर होने का फैसला

 हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह साफ कर दिया है कि धोनी वर्ल्डकप 2019 तक भारतीय टीम के साथ रहेंगे और टी20 टीम से बाहर होने का फैसला उनका ही थी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:01 Nov 2018, 8:26 PM IST]
Dhoni- India TV
Image Source : AP  हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह साफ कर दिया है कि धोनी वर्ल्डकप 2019 तक भारतीय टीम के साथ रहेंगे और टी20 टीम से बाहर होने का फैसला उनका ही थी।

भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला इस साल कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2004 के बाद से धोनी का यह पहला साल रहा है जब धोनी ने पूरे साथ में कोई अर्धशतक ना लगाया हो। इसी के साथ धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगमी टी20 सीरीज में भी जगह नहीं मिली है।

भारतीय टी20 टीम में धोनी को जगह ना मिलने पर क्रिकेट के गलियारों में खबरें उठने लगी थी कि धोनी वर्ल्डकप 2019 के बाद संन्यास ले लेंगे। लेकिन हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह साफ कर दिया है कि धोनी वर्ल्डकप 2019 तक भारतीय टीम के साथ रहेंगे और टी20 टीम से बाहर होने का फैसला उनका ही थी।

कोहली ने बताया कि धोनी खुद ही युवाओं को मौका देने चाहते हैं। जिस से यह साफ होता है कि धोनी अपनी जगह युवा पंत को मौका देने चाहते हैं ताकि वो टी20 वर्ल्डकप 2020 तक खुद को तैयार कर लें। इससे यह साफ होता है कि धोनी ने खुद ही अपने आप को टी20 टीम से बाहर किया है।

बता दें, भारत को पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच 4 नवंबर को कोलकाता के इडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Dhoni himself took the decision to get out of the T20 team
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड