1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मैच के दौरान कोहली को गाइड करते हुए बोले धोनी, चीकू 2-3 इधर लगा ले

मैच के दौरान कोहली को गाइड करते हुए बोले धोनी, चीकू 2-3 इधर लगा ले

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने पुणे वनडे में वापसी करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही 3 वनडे मैचों की सिरीज़ में 1-1 से बराबरी भी कर रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 26, 2017 12:10 IST
DHONI KOHLI- India TV
DHONI KOHLI

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने पुणे वनडे में वापसी करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही 3 वनडे मैचों की सिरीज़ में 1-1 से बराबरी भी कर रही है।

ये तो सभी जानते हैं कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी मैदान पर कप्तान के रोल में ही नजर आते हैं और अक्सर फील्डिंग के दौरान कप्तान विराट कोहली को गाइड करते हुए नजर आते हैं। बुधवार को भी मैच के दौरान ऐसा ही हुआ, धोनी स्टंप के पीछे से लगातार कोहली को अपने जरूरी इनपुट्स दे रहे थे। धोनी लगातार केदार जाधव और अन्य गेंदबाजों को बता रहे थे कि किस तरह गेंद डालनी है, किस बल्लेबाज की कमजोरी क्या है। जब जाधव गेंदबाजी कर रहे थए तो धोनी लगातार उन्हें गाईड कर रहे थे। वह लगातार बोल रहे थे कि बहुत बढिय़ा, अच्छा डाल रहा है। ऐसा ही डाल इसको, हर तीसरा बॉल यही रखना।

धोनी ने फील्ड सेटिंग करवाने के लिए भी कोहली को कहा लेकिन अपने ही अंदाज में कहा, चीकू, दो-तीन फील्डरों को इधर लगा ले'। आपको बता दें चीकू विराट कोहली का निकनेम है।

गौरतलब है कि इस जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी 50वीं जीत दर्ज की। ये इन दोनों टीम के बीच 100वां मैच था, जिनमें से भारत ने 50 और न्यूजीलैंड ने 44 मैच जीते हैं। जीत के लिए मिले 231 रन के लक्ष्य के जवाब में शिखर धवन (68) और दिनेश कार्तिक (64) ने अर्धशतक जड़ते हुए भारतीय टीम को जीत दिला दी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban