india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिल्ली में ही होगा टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल: डीडीसीए

दिल्ली में ही होगा टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल: डीडीसीए

नई दिल्ली: दिल्ली के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बुधवार को साफ कर दिया कि आईसीसी टी-20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला फिरोज शाह कोटला स्टेडियम

IANS [Published on:23 Mar 2016, 5:39 PM IST]
fierozshah kotla- India TV
fierozshah kotla

नई दिल्ली: दिल्ली के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बुधवार को साफ कर दिया कि आईसीसी टी-20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में ही होगा। डीडीसीए के मुताबिक उसने इस मैच के लिए जरूरी प्रमाणपत्र हासिल कर लिए हैं। ऐसी अटकलें थीं कि 30 मार्च को यहां होने वाला सेमीफाइनल मैच कहीं और स्थांतरित कर दिया जाएगा क्योंकि आरपी मेहरा ब्लॉक को उपयोग में लाने के सम्बंध में डीडीसीए की याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को खारिज कर दिया था।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने इस ब्लॉक को जरूरी अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिए हैं।

उच्च न्यायालय ने डीडीसीए को बुधवार दोपहर दो बजे तक इस सम्बंध में प्रयास करने का अंतिम समय दिया। इस पर कार्रवाई करते हुए डीडीसीए के कार्यवाक अध्यक्ष चेतन चौहान और कोषाध्यक्ष रवींद्र मनचंदा और आईसीसी का एक कानूनी सलाहकार सवोच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली में जारी विश्व कप मैचों के पर्यवेक्षक सेवानिवृत न्यायाधीश मुकुद मुद्गल से मिला।

इसके बाद डीडीसीए को आरपी मेहरा ब्लॉक को उपयोग में लाने की अनुमति मिल गई, जिसकी क्षमता 2000 है।

खन्ना ने आईएएनएस से कहा, "सेमीफाइनल निर्धारित तारीख को दिल्ली में ही होगा। हम तैयारियां आगे बढ़ा रहे हैं और फिरोज शाह कोटला मेजबानी के लिए तैयार है।"

खन्ना ने इस घोषणा के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं किया। बकौल खन्ना, "हम आपको इससे अधिक जानकारी नहीं दे सकते लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि हम तैयारियों के साथ आगे बढ़ रहे हैं।"

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019