1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डीडीसीए के लोकपाल ने रजत शर्मा के इस्तीफे को होल्ड पर रखा, अध्यक्ष पद पर बने रहने को कहा

डीडीसीए के लोकपाल ने रजत शर्मा के इस्तीफे को होल्ड पर रखा, अध्यक्ष पद पर बने रहने को कहा

लोकपाल ने अपने निर्देश में कहा है कि अध्यक्ष की शक्तियां वापस लेने के लिए पारित प्रस्ताव में प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया है और तिहारा का निलंबन वापस नहीं हो सकता है क्योंकि यह मामला लोकपाल के पास लंबित है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 18, 2019 6:13 IST
India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma- India TV
Image Source : INDIA TV India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma had on Saturday resigned as DDCA president citing vested interests

नई दिल्ली: इंडिया टी.वी. के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने शनिवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अब डीडीसीए के लोकपाल अवकाश प्राप्त न्यायाधीश बी डी अहमद ने उनके इस्तीफे को होल्ड पर रखा है और कहा है कि वह डीडीसीए के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका जारी रखें।

लोकपाल ने इसके अलावा जनरल सेक्रेट्री विनोद तिहरा की वापसी पर भी रोक लगा दी गई है। लोकपाल ने अपने निर्देश में कहा है कि अध्यक्ष की शक्तियां वापस लेने के लिए पारित प्रस्ताव में प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया है और तिहारा का निलंबन वापस नहीं हो सकता है क्योंकि यह मामला लोकपाल के पास लंबित है।

इससे पहले अध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने के बाद रजत शर्मा ने कहा था कि मैं इस इस्तीफे से डीडीसीए के असली चेहरे को उजागर करना चाहता था। आज भी डीडीसीए में ऐसे लोग जुड़े हैं जिनकी दिलचस्पी अंतरराष्ट्रीय मैचों से पहले अनुबंध और निविदाओं को हासिल करने में रहती है। वे खिलाड़ियों के चयन में भी दखलअंदाजी करते हैं।

उन्होंने कहा था कि इसे (इस्तीफे को) खतरे की घंटी की तरह देखा जाना चाहिए ताकि उच्चतम न्यायालय, क्रिकेटरों और बीसीसीआई सहित सभी हितधारकों को पता चले कि इस तरह के निहित स्वार्थ से जुड़े लोग डीडीसीए में है। अब उन्हें (उच्चतम न्यायालय, क्रिकेटरों और बीसीसीआई) भविष्य की कार्रवाई तय करनी चाहिए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13