india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बैन लगने के बाद डेविड वॉर्नर ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेला क्रिकेट, बनाए 36 रन

बैन लगने के बाद डेविड वॉर्नर ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेला क्रिकेट, बनाए 36 रन

डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट फिलहाल बैन झेल रहे हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:21 Jul 2018, 2:33 PM IST]
डेविड वॉर्नर Photo: Getty...- India TV
डेविड वॉर्नर Photo: Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर ने गेंद से छेड़छाड़ में निलंबन के बाद ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला क्रिकेट मैच खेलते हुए डार्विन सीमित ओवरों की लीग के एक दिवसीय मैच में 36 रन बनाए। वॉर्नर ने इस 50 ओवर के मैच में सिटी साइक्लोन्स की ओर से खेल रहे थे, यह मैच मरारा क्रिकेट मैदान में नॉर्दर्न टाइड के खिलाफ था। वहीं, गेंद से छेड़छाड़ घटना में ही निलंबित हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी इसी टूर्नामेंट में खेलते नजर आए। मार्च में केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को 12 महीने के लिए, जबकि बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए निलंबित किया गया था। 

ये निलंबन अंतरराष्ट्रीय मैचों और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य घरेलू टूर्नामेंट पर लागू है लेकिन ये तीनों स्वतंत्र लीग जैसे स्ट्राइक लीग में खेल सकते हैं। वॉर्नर और स्मिथ हाल में कनाडा में टी20 टूर्नामेंट में खेलते नजर आए थे। स्मिथ ने कनाडा में खेली गई लीग में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन वॉर्नर उस लीग में कुछ खास नहीं कर सके थे।

दोनों खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में कंगारुओं के प्रदर्शन में भारी गिरावट आई है। टीम को इन दोनों के बाहर होने के बाद इंग्लैंड से 0-5 और फिर जिम्बाब्वे में खेली गई ट्राई सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद से ऑस्ट्रेलिया बेहद कमजोर नजर आ रहा है। हालांकि ये दोनों विश्व कप में वापसी कर सकते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: David Warner scores 36 in 1st innings back in Australia since ball-tampering, बैन लगने के बाद डेविड वॉर्नर ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेला क्रिकेट, बनाए 36 रन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड