india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एक साल का बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर को 2019 विश्व कप खेलने की उम्मीद

एक साल का बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर को 2019 विश्व कप खेलने की उम्मीद

डेविड वॉर्नर फिलहाल गेंद से छेड़छाड़ मामले में 1 साल का बैन झेल रहे हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:22 Jul 2018, 4:32 PM IST]
इंग्लैंड के खिलाफ...- India TV
इंग्लैंड के खिलाफ शॉट खेलते डेविड वॉर्नर Photo: Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण विश्व कप में अपनी टीम का नेतृत्व कर पाना मुश्किल हो, लेकिन उन्हें विश्वास है कि वो अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्थान हासिल कर लेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टेम्परिंग मामले में वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा है। ये उनके प्रतिबंध का चौथा साल है। इस प्रतिबंध के कारण वो किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में नहीं खेल सकते। हालांकि, वॉर्नर को इसकी चिंता नहीं हैं। 

वॉर्नर का कहना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के अन्य प्रारूपों में शामिल रहने से उन्हें अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और विश्व कप के लिए अच्छी फॉर्म को बनाए रखने में मदद मिलेगी। वर्तमान में डार्विन में जारी एनटी स्ट्राइकर लीग में सिटी साइक्लोन्स का प्रतिनिधित्व करने वाले वॉर्नर ने कहा, "मैं जानता हूं कि प्रतिबंध के कारण मिले इस ब्रेक का मैं सही इस्तेमाल कर रहा हूं। आप एक रात में अपनी फॉर्म नहीं खो देते हो।"

वॉर्नर ने कहा, "मैं हर दिन उठूंगा, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हाजलेवुड जैसे खिलाड़ियों का सामना करूंगा। अगर में प्रशिक्षण में नियमित रूप से ऐसे गेंदबाजों का सामना करता रहूंगा, तो प्रतिबंध के समाप्त होने के बाद मुझे टीम में वापसी मिल सकेगी। मैं अगले साल आईपीएल में भी रहूंगा और विश्व कप के लिए तैयारी करूंगा" आपको बता दें कि वॉर्नर, स्मिथ पर बैन लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी कमजोर हो गई है और टीम को इंग्लैंड से 5 मैचों की वनडे सीरीज में 0-5 से हार झेलनी पड़ी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: David Warner eyes spot in 2019 world cup squad, एक साल का बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर को 2019 विश्व कप खेलने की उम्मीद
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड