1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019 के रोनाल्डो और रूनी हैं ये दो खिलाड़ी, इंग्लैंड कप्तान इयोन मोर्गन ने बताए उनके नाम

IPL 2019 के रोनाल्डो और रूनी हैं ये दो खिलाड़ी, इंग्लैंड कप्तान इयोन मोर्गन ने बताए उनके नाम

जी हाँ इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को आईपीएल सीजन 12 में फुटबॉल लीग की याद गई। और ईएसपीएन क्रिकइन्फों को दिए इंटरव्यू में दिल की बात कह डाली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 05, 2019 17:21 IST
इयोन मोर्गन- India TV
Image Source : GETTY IMAGE इयोन मोर्गन , इंग्लैंड कप्तान 

क्रिकेट में बॉलीवुड का तड़का तो हर रोज़ देखने को मिलता रहता है। लेकिन क्रिकेट में फुटबॉल का तड़का शायद ही देखने को मिलता हो। जी हाँ इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को आईपीएल सीजन 12 में फुटबॉल लीग की याद गई। जिसके बाद वो खुद तक रोक नहीं पाए और ईएसपीएन  क्रिकइन्फों को दिए इंटरव्यू में दिल की बात कह डाली।

दरअसल, आईपीएल के सीजन 12 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी कहर बरसाने में जुटी हुई है। डेविड वार्नर के साथ इंग्लैंड और सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ जॉनी बैरेस्टो दोनों ने अब तक खेले गये आईपीएल के सभी मैचों में पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय। जबकि तीन बार शतकीय साझेदारी कर चुकें हैं।

इस धमाकेदार ओपनिंग जोड़ी को देखते हुए इंग्लैंड टीम के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि उन्हें डेविड वार्नर और जॉनी बैरेस्टो की सलामी जोड़ी को देखकर मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल टूर्नामेंट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और वेन रूनी की प्रसिद्ध जोड़ी याद आ जाती है। वो दोनों भी प्रीमियर लीग में कुछ इसी तरह का धमाल फुटबॉल में मचाते थे।  

ईएसपीएन  क्रिकइन्फों से बात करते हुए मोर्गन ने कहा कि, “उन दोनों ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट टीम के लिए जो क्षण दिखाया है वो इस खेल की सुन्दरता है कि आप (डेविड वार्नर और जॉनी बैरेस्टो) उन खिलाड़ियों के साथ कंधा मिलकर खेलते हैं, जिनके साथ कभी सोच भी नहीं था।”

मोर्गन ने दुसरे और खेलो के बारे में विचार करते हुए कहा, “फुटबॉल में यह हर समय होता है पुर्तगाल में जहां रोनाल्डो को वेन रूनी ने [2006 विश्व कप में भेजा], और दो सप्ताह बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए वापस जाना पड़ा। यह मुश्किल हालात है, लेकिन मुझे यकीन है कि जॉनी दुसरे खिलाड़ियों के साथ खेलकर बहुत कुछ ज्यादा सीख रहा है।”

आईसीसी वर्ल्ड कप के बारे में कहते हुए मोर्गन ने कहा कि,

“खिलाड़ियों के कार्य भर पर अंकुश लगाने की कोई आवश्यकता नही है। आईपीएल टी 20 लीग के अंत के तुरंत बाद ही वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। ऐसे में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को और अधिक बढायेगा।”

बता दें कि बीती रात  दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक बार फिर हैदराबाद के ओपनिंग जोड़ी ने अपना जलवा दिखाते हुए पहले विकेट के लिय 64 रन जोड़े। हालाँकि कल डेविड वार्नर का बल्ला खामोस रहा, लेकिन जॉनी बैरेस्टो ने 48 रनों की शानदार पारी खेली। हैदराबाद की इस ओपनिंग जोड़ी ने आईपीएल के सीजन 12 में लगातार चौथी बार अर्धशतकीय साझेदारी को अंजाम दिया। जो की मैच में जीत की नींव रखने के लिए काफी मददगार साबित हुई।

 
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड