india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोच पद से इस्तीफा देने के बाद डैरन लेहमन को मिल गई नई नौकरी, जानिए अब क्या काम करेंगे?

कोच पद से इस्तीफा देने के बाद डैरन लेहमन को मिल गई नई नौकरी, जानिए अब क्या काम करेंगे?

बॉल टेम्परिंग मामले में तीन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच पद से डैरन लेहमन ने इस्तीफा दे दिया था।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:09 May 2018, 4:50 PM IST]
डैरन लेहमन- India TV
डैरन लेहमन

मेलबर्न: बॉल टेम्परिंग मामले में तीन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने वाले डैरन लेहमन अब ऑस्ट्रेलिया के नेशनल परफार्मेस स्कवाड (एनपीएस) की जिम्मेदारी संभालेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को इसकी घोषणा की। लेहमन अक्टूबर तक इस पद पर रहेंगे। 

लेहमन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का जबकि कैमरून बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेहमन अब सीए के एनपीएस के प्रमुख कोच ट्रोय कूले के साथ काम करेंगे। 

वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कूले के हवाले से बताया, "मेरी उनसे (लेहमन से) अच्छी बातचीत हुई है और उन्होंने कोचिंग को जारी रखने की इच्छा जताई है। यह एक शानदार मौका है क्योंकि इस क्षेत्र में उनके पास जो विशेषज्ञ कौशल है, हमें उसकी आवश्यकता है।" 

लेहमन ब्रिस्बेन स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर में भी काम कर चुके हैं और अब वह कूले, रियान हेरिस और क्रिस रोजर्स के साथ मिलकर एनपीएस के विकास कार्यों को देखेंगे। 

48 साल के लेहमन मुख्य रूप से एनपीएस पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे लेकिन वह सीए के साथ अन्य कार्यक्रमों की भी देखभाल करेंगे। कूले का मानना है कि उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने का लेहमन का अनुभव युवाओं के लिए मददगार होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Darren Lehmann has a new job at Cricket Australia's national performance programme
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड